logo-image
लोकसभा चुनाव

CSK vs LSG : ऋतुराज के शतक पर भारी पड़ी स्टोइनिस की सेंचुरी, लखनऊ ने चेन्नई को उसके घर पर 6 विकेट से हराया

CSK vs LSG : चेन्नई सुपर किंग्स को उसके घर पर हराकर लखनऊ ने आईपीएल 2024 की 5वीं जीत हासिल कर ली है. इसी के साथ लखनऊ अब अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है.

Updated on: 23 Apr 2024, 11:30 PM

नई दिल्ली:

CSK vs LSG Result : केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को उसके घर पर 6 विकेट से हरा दिया है. मंगलवार की रात चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई और लखनऊ के बीच एक कांटे की टक्कर वाला मुकाबला खेला गया. जहां, मार्कस स्टोइनिस ने कमाल की शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को एक अहम जीत दिलाई. इस जीत के साथ ही लखनऊ अब प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है.

लखनऊ ने 6 विकेट से जीता मुकाबला

चेन्नई सुपर किंग्स के दिए 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 3 गेंद शेष रहते हुए मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया. लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, क्योंकि क्विंटन डी कॉक बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. वहीं पावर प्ले में दूसार विकेट केएल राहुल के रूप में गिरा, जो 14 गेंदों पर 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद देवदत्त पडिक्कल 13(19), निकोलस पूरन 34(15) पर आउट हुए. लखनऊ की इस जीत का पूरा क्रेडिट ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को जाता है, जिन्होंने कमाल की शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई. मार्कस ने 63 गेंदों पर 124 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 13 चौके और 6 छक्के लगाए. 

ऋतुराज गायकवाड़ का शतक गया बेकार

चेन्नई सुपर किंग्स की पारी की बात करें, तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी CSK ने 20 ओवरों में 210/4 का स्कोर बनाया था. चेन्नई को अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाई थी, क्योंकि पावर प्ले में ही 2 विकेट गिर गए. पहले अजिंक्य रहाणे 1(3) और डेरिल मिचेल 11(10) के स्कोर पर चलते बने. फिर नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए आए रविंद्र जडेजा उम्मीद पर खरे नहीं उतर पाए और 19 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हो गए.

चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे ने मिलकर शतकीय साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम किरदार निभाया. जहां, शिवम 27 गेंदों पर 3 चौके और 7 छक्के जड़कर 66 रन बनाकर आउट हुए. महेंद्र सिंह धोनी आखिर में आए और उन्होंने सिर्फ 1 गेंद खेली, जिसे चौके के लिए बाउंड्री पार भेजा. चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कमाल का शतक लगाया था. वह 60 गेंदों पर 108 रन बनाकर नाबाद लौटे. लेकिन, अंत में गायकवाड़ का शतक बेकार गया, क्योंकि चेन्नई मैच हार गई.