logo-image

IPL 2024 के लिए चेन्नई ने तय की अपनी रिटेन लिस्ट, जान नें खिलाड़ियों के नाम

CSK IPL 2024 Retain List: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए तैयारीयां जोरों-शोरों से चल रही हैं. भारतीय टीम जहां एक तरफ एशिया कप के मुकाबले में है, वहीं दूसरी तरफ भारत में आईपीएल की दसों टीमें अपनी प्लानिंग पर कम कर रही हैं.

Updated on: 17 Sep 2023, 03:29 PM

नई दिल्ली:

CSK IPL 2024 Retain List: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए तैयारीयां जोरों-शोरों से चल रही हैं. भारतीय टीम जहां एक तरफ एशिया कप के मुकाबले में है, वहीं दूसरी तरफ भारत में आईपीएल की दसों टीमें अपनी प्लानिंग पर कम कर रही हैं. इसी साल दिसंबर या फिर अगले साल जनवरी के पहले हफ्ते में मिनी ऑक्शन होगा. जिसमें टीमों को अपने नए खिलाड़ी चुनने का मौका मिलेगा. इसी बीच महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खबर आ रही है कि टीम ने अपने रिटन किए हुए खिलाड़ियों की लिस्ट बना ली है. यानी टीम में इन प्लेयर्स को रखा जाएगा और जो नहीं है उनको रिलीज करके मिनी ऑक्शन में नए खिलाड़ियों की तरफ देखा जाएगा.

पहले बात करते हैं बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग की

बल्लेबाजी की बात करें तो टीम ने अपने साथ अजिंक्य रहाणे, गायकवाड, शेख रशीद और शुभांशु सेनापति को रखा गया है. यानी टीम में अपने साथ अनुभव के साथ युवाओं को भी मौका दिया है. अगर वहीं विकेटकीपर की बात करें तो उसमें कॉन्वे के साथ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें: Ravindra Jadeja : रवींद्र जडेजा का नया कीर्तिमान, वनडे क्रिकेट में किया वो कारनामा जो कोई नहीं कर पाया

ऑलराउंडर्स और गेंदबाजों में ये नाम हैं शामिल

ऑलराउंडर्स की सूची की बात करें तो उसमें अजय मंडल, भगत वर्मा, प्रीटोरियस, मिचेल सेंटर, मोईन अली, निशांत सिंधु, रविंद्र जडेजा और शिवम दुबे का नाम है. यानी बेन स्टॉक्स को टीम छोड़ने का मन बना चुकी है. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो टीम के पास दीपक चाहर, महेश, पथिराना, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, राजवर्धन सिमरजीत सिंह और तुषार देशपांडे हैं. तो ये वो लिस्ट है जो चेन्नई सुपर किंग्स ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में अगले सीजन आईपीएल 2024 (indian premier league 2024) के लिए तैयार की है.