logo-image

IPL 2024 : चेन्नई और बैंगलोर के बीच खेला जाएगा पहला मैच, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

IPL 2024 Playing-XI For 1st Match : टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है. ये मैच 22 मार्च को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में होगा. आइए आपको बताते हैं कि इस हाईवोल्टेज मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-इलेवन में किन-किन प्लेयर्स को मौका मिल सकता है? 

Updated on: 24 Feb 2024, 01:47 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Playing-XI For 1st Match : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के पहले फेज का शेड्यूल जारी हो चुका है. शुरुआती 17 दिनों में 4 डबल हेडर के साथ कुल 21 मैच खेले जाने वाले हैं. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है. ये मैच 22 मार्च को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में होगा. आइए आपको बताते हैं कि इस हाईवोल्टेज मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-इलेवन में किन-किन प्लेयर्स को मौका मिल सकता है? 

22 मार्च को होगा CSK vs RCB

IPL 2023 में 5वीं ट्रॉफी जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2024 में भी काफी मजबूती से उतरने वाली है. ये टीम पूरी तरह से बैलेंस दिख रही है और ऑक्शन के बाद तो टीम और भी स्टॉन्ग हो गई. इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में 9वीं बार CSK टूर्नामेंट का पहला मैच खेलने मैदान पर उतरने वाली है. ये मैच 22 मार्च को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, RCB की बात करें, तो फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली ये टीम पिछले सीजन में प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकी थी. 

8 बजे से शुरू होगा पहला मैच

स्टार स्पोर्ट्स ने जानकारी दी थी कि शाम के सभी मुकाबले 7.30 बजे से शुरू होंगे, जिसके लिए ब्रॉडकास्ट 6.30 बजे से शुरू हो जाएगा. मगर, हर जगह पहले मैच की टाइमिंग 8 बजे की दिखा रहा है. असल में, इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मैच से पहले यकीनन बीसीसीआई ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन करेगी, जिसमें बड़ी-बड़ी हस्तियां परफॉर्म करेंगी. हालांकि, अभी तक बीसीसीआई ने इसका ऐलान नहीं किया है. 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : आखिर क्यों BCCI ने सिर्फ 21 आईपीएल मैचों का शेड्यूल किया जारी? ये है बड़ी वजह

ऐसी हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

पहले मैच के लिए CSK की संभावित प्लेइंग-XI : डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, डेरिल मिशेल, अजिंक्य रहाणे, रचिन रवींद्र/मिशेल सेंटनर, शिवम दुबे, एमएस धोनी (कप्तान) (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मथीशा पथिराना/मुस्तफिजुर रहमान.

पहले मैच के लिए RCB की संभावित प्लेइंग-XI : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, अल्ज़ारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा/मयंक डागर, आकाश दीप/ यश दयाल.20 दिसंबर 2023