logo-image

IPL 2024 : पहले मैच में ऐसी हो सकती है CSK की प्लेइंग-XI, देखें किसे-किसे मिलेगा मौका

CSK Playing-XI For IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में पहला मैच CSK और RCB के बीच खेला जाएगा. तो आइए आपको चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं...

Updated on: 26 Feb 2024, 01:22 PM

नई दिल्ली:

CSK Playing-XI For IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को शुरू होने में अब एक महीने से भी कम का वक्त बचा है. ऐसे में सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 22 मार्च को चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. CSK ने भी अपना ट्रेनिंग कैंप शुरू कर दिया है, जहां खिलाड़ी अपकमिंग सीजन के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं. चेन्नई की टीम पूरी तरह से सधी हुई है और हर क्षेत्र में उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के लिए पहले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना आसान नहीं होने वाला है. तो आइए आज आपको इस आर्टिकल में बताते हैं क्या हो सकती है CSK की प्लेइंग-इलेवन...

डेवॉन कॉन्वे और गायकवाड़ करेंगे ओपनिंग

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होने वाले IPL 2024 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेवॉन कॉनवेऔर ऋतुराज गायकवाड़ का ओपनिंग के लिए उतरना तय है. आईपीएल के पिछले सीजन इस ओपनिंग जोड़ी ने CSK को लगभग हर मैच में मजबूत शुरुआत दी और खिताबी जीत दर्ज करने में मदद की. ऐसे में आईपीएल 2024 में भी इस जोड़ी से सभी को काफी उम्मीदें होंगी.

एमएस धोनी करेंगे कप्तानी

IPL 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाल रहे एमएस धोनी आईपीएल 2024 में भी CSK की कप्तानी करते नजर आएंगे. रिपोर्ट्स के हवाले से खबरें आ रही थी कि माही अपकमिंग सीजन से पहले अपने उत्तराधिकारी को टीम की बागडोर सौंप सकते हैं. मगर, अब तक फ्रेंचाइजी या सपोर्ट स्टाफ की ओर से इसपर कोई अपडेट नहीं आई है. ऐसे में ये कहा जाना बिलकुल ठीक होगा कि एमएस धोनी ही इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में भी चेन्नई की कप्तानी करेंगे. थाला ने अब तक चेन्नई को 5 आईपीएल ट्रॉफी जिताई हैं और वह 6वीं ट्रॉफी की दावेदारी पेश करने मैदान पर उतरेंगे. 

पहले मैच के लिए CSK की संभावित प्लेइंग-XI : डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, डेरिल मिशेल, अजिंक्य रहाणे, रचिन रवींद्र/मिशेल सेंटनर, शिवम दुबे, एमएस धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मथीशा पथिराना/मुस्तफिजुर रहमान.

ये भी पढ़ें : चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट कोहली के बेटे 'अकाय' का हुआ ग्रैंड वेलकम, ऐसा दिखा नजारा