logo-image

IPL 2024 Auction : 2 करोड़ बेस प्राइज वाले इन खिलाड़ियों पर सभी टीमें लगाएंगी बोली! मिल सकती है 10 करोड़ की रकम

IPL 2024 : 19 दिसंबर को आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा. इस बार के ऑक्शन में कुछ ऐसे खिलाड़ी होंगे जिन्हें हर टीम अपने साथ जोड़ना चाहेगी और इन पर 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की बोली भी लग सकती है.

Updated on: 06 Dec 2023, 08:37 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Auction Update : आईपीएल 2024 ऑक्शन की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे खिलाड़ियों की धड़कने भी बढ़ रही होंगी. खासतौर पर उन खिलाड़ियों की जिन्होंने अपना बेस प्राइज दो करोड़ रुपये रखा है. बता दें कि 19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल ऑक्शन होना है. इस ऑक्शन में दुनियाभर के खिलाड़ी हिस्सा लेते नजर आएंगे. इस ऑक्शन में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी शामिल होंगे जिनपर पैसों की बारिश हो सकती है. कई खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रखा है, लेकिन ऑक्शन में सभी टीमें उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी. चलिए जानते हैं कि ये खिलाड़ी कौन हैं?

ट्रेविस हेड

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने फाइनल में भारत के खिलाफ शानदार शतक लगाकर अपनी टीम को पांचवी बार वर्ल्ड चैंपियन बनाया. इसके अलावा सेमीफाइनल मैच में भी उनके बल्ले से फिफ्टी निकली थी. ट्रेविस हेड ने सिर्फ 6 मैच 54.83 की औसत और 127.51 की शानदार स्ट्राइक रेट से 329 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 1 अर्धशतक जड़ा था. ट्रेविस हेड का बल्ला बड़े मैच में जमकर बोलता है. ऐसे में ऑक्शन में सभी टीमों की नजर उनपर रहने वाली है और उन्हें मोटी रकम मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : कौन हैं मल्लिका सागर? आईपीएल 2024 की ऑक्शन में आएंगी नजर!

रचिन रविंद्र

न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने इस वर्ल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया. वह वर्ल्ड कप में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने बल्लेबाज थे. उन्होंने 10 मैचों में 64.22 की औसत और 106.44 की स्ट्राइक रेट से कुल 578 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 2 अर्धशतक निकले थे. इसके अलावा  रचिन एक स्पिन ऑलराउंडर हैं और उन्होंने इस टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए 5 विकेट भी चटकाए थे. ऑक्शन में सभी टीमें उनपर बड़ा दांव लगा सकती है.

यह भी पढ़ें: Johnson vs Warner : 'वॉर्नर ने मुझे घटिया मैसेज किया था', मिचेल जॉनसन ने बताया कि कब और कैसे शुरू हुई दोनों की लड़ाई

मिचेल स्टार्क

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क एक बार फिर आईपीएल में वापसी हो रही है. वह लंबे वक्त से आईपीएल का हिस्सा नहीं बने थे, लेकिन आईपीएल 2024 से वह फिर से इस लीग में वापसी कर रहे हैं. उन्होंने ऑक्शन में अपनी बेस प्राइज 2 करोड़ रखी है. मिचेल स्टार्क ने वनडे वर्ल्ड कप के दौरान गेंदबाजी में अपना जलवा बिखेरा था. उनके पास स्पीड है और अनुभव दोनों है. ऐसे में IPL 2024 Auction में हर टीम उन्हें टारगेट करने की कोशिश करेगी. ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि ऑक्शन में उन्हें 10 करोड़ से ज्यादा मोटी रकम मिल सकती है.