logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 Auction : सस्ते में बिक गए ये 10 खिलाड़ी, उम्मीद के अनुसार नहीं मिल पाई कीमत

IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 के ऑक्शन में एक तरफ खिलाड़ियों पर बड़ी-बड़ी बोली लगी, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिन्हें उम्मीद के अनुसार रकम नहीं मिल सकी...

Updated on: 20 Dec 2023, 06:49 AM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Auction : दुबई के कोका-कोला एरिना में फ्रेंचाइजियों ने जमकर शॉपिंग की. 333 खिलाड़ियों के नाम शॉर्टलिस्ट हुए थे, मगर 3 प्लेयर्स के बाहर होने के बाद 330 खिलाड़ियों पर बोली लगी, जिसमें 72 खिलाड़ी बिके. इन 72 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों ने कुल 230 करोड़ 45 लाख रुपये खर्च किए. मगर, इस बीच कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिन्हें खरीददार तो मिले, लेकिन उम्मीद के अनुसार बोली नहीं लगी. एक दो नहीं बल्कि ऐसे 10 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें ऑक्शन में सस्ते में खरीदा गया है. एक तरफ फ्रेंचाइजियों को तो अच्छी डील मिल गई, मगर इन खिलाड़ियों के लिए नुकसान है...

वानिंदु हसारंगा :- श्रीलंकाई ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा के नाम को लेकर काफी चर्चा हुई थी. ऐसा लग रहा था उन्हें बड़ी रकम मिलेगी. मगर सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.5 करोड़ रुपए में खरीदकर अपने साथ जोड़ लिया है.

रचिन रवींद्र :- किवी ऑलराउंडर रचिन रवींद्र को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने 1.80 करोड़ रुपए में खरीदा है. भले ही ये रकम कम दिख रही हो, मगर अब CSK उन्हें पॉलिश करके यकीनन उन्हें बेहतर बना देगी.

ट्रस्टन सटब्स :- साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ट्रस्टन सटब्स ने अपना नाम 50 लाख की बेस प्राइज के साथ ड्राफ्ट किया था. जहां, उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने बेस प्राइज पर खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है.

अजमतुल्लाह उमरजई :- अफगानिस्तान के ऑलराउंडर अजमतुल्लाह उमरजई को गुजरात टाइटंस ने 50 लाख रुपए में खरीदा.

शार्दुल ठाकुर :- भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को 4 करोड़ रुपए में को चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा.

हैरी ब्रूक :- सनराइजर्स हैदराबाद ने हैरी ब्रूक को 4 करोड़ रुपए में खरीदा. IPL 2023 में हुए ऑक्शन में ब्रूक को 13 करोड़ में खरीदा गया था, लेकिन इस बार तो उन्हें आधे से भी कम पैसे मिले हैं.

गेराल्ड कोएत्जी :- अफ्रीकी ऑलराउंडर गेराल्ड कोएत्जी को मुंबई इंडियंस ने 5 करोड़ रुपए में खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया है.

क्रिस वोक्स :- इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को पंजाब किंग्स ने 4.20 करोड़ रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया.

केएस भारत :- भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भारत में भी ज्यादा टीमों ने दिलचस्पी  कोलकाता नाइट राइडर्स ने 50 लाख रुपए में खरीदा.

ये भी पढ़ें: IPL 2024 Sold Players:  IPL में इन 72 खिलाड़ियों ने मारी बाजी, स्टार्क-कमिंस के साथ इन पर बरसा पैसा