logo-image

IPL 2024 Auction : KKR ने स्टार्क को खरीदने के लिए क्यों खर्च कर दिए 24.75 करोड़? खुद KKR के CEO ने किया खुलासा

IPL 2024 Auction : KKR ने स्टार्क को खरीदने के लिए क्यों खर्च कर दिए 24.75 करोड़? खुद KKR के CEO ने किया खुलासा

Updated on: 19 Dec 2023, 09:29 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 के ऑक्शन में रिकॉर्ड तोड़ बोलियां लगीं. इस नीलामी की सबसे बड़ी खबर रहे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क. जिन्हें खरीदने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने पर्स की कोई चिंता नहीं की और 24.75 करोड़ रुपये की कीमत अदा करके अपने साथ जोड़ा. इसी के साथ स्टार्क आईपीएल ऑक्शन के इतिहास में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. ऑक्शन के दौरान जब KKR के CEO वैंकी मैसूर से पूछा गया कि उनकी टीम ने स्टार्क पर ही इतनी बड़ी बोली क्यों लगाई? तो इसके जवाब में उन्होंने उस वजह के बारे में बताया, जिसने उन्हें स्टार्क के पीछे जाने के लिए मजबूर किया...

क्या बोले वैंकी मैसूर ?

KKR के सीईओ वैंकी मैसूर ने साफ कर दिया कि मिचेल स्टार्क के अनुभव को देखते हुए ही उनपर इतनी बड़ी बोली लगाई गई है. वैंकी मैसूर ने कहा कि, "बिलकुल उनके टैलेंटेड को देखते हुए हमने उन्हें प्राथमिकता दी. शुरुआ्रत में हम कुछ बोली में सफल नहीं हो पाए थे. शायद ये हमारे पक्ष में रहा, क्योंकि हमारे पास ऐसा करने के लिए पैसे बच गए थे. हम शुक्रगुजार हैं कि उसे अपने साथ जोड़ पाए. ये खिलाड़ी की कीमत और स्टार्क के टैलेंट को दर्शाता है. वह एक शानदार खिलाड़ी हैं."

"अब ऐसा लग रहा है कि वाह, 24.75 करोड़ रुपये. मैं किसी को बता रहा था कि 2008 में जब आईपीएल शुरू हुआ था, तब एक टीम को खर्च करने के लिए कुल 20 करोड़ रुपये मिले थे. इसलिए चीजें अब बदल गई हैं. जब ऑक्शन खत्म हो जाते हैं, तो सभी 10 टीमें 100 करोड़ खर्च कर चुकी होती हैं और हर टीम इसे अपने नजरिए से देखती है."

KKR में शामिल होने पर क्या बोले स्टार्क?

IPL 2024 ऑक्शन में रिकॉर्डतोड़ बिड हासिल करने वाले मिचेल स्टार्क ने कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल होने पर खुशी जाहिर की और कहा, यकीन मानिए ये मेरे लिए काफी शौकिंग है. मेरी वाइफ एलिसा हीली फिलहाल भारत में हैं और भारत की वुमेन्स टीम के खिलाफ खेल रही हैं, वह मुझे जल्दी अपडेट दे रही थीं, मैं स्क्रीन पर देख रहा था. मुझे उम्मीद है कि मैं अपने एक्सपीरियंस की मदद से टीम को सफलता दिला सकूंगा. मेरे पास अभी बोलने के लिए शब्द ही नहीं हैं. कुछ टीमें तेज गेंदबाजों पर अपनी नजरें बनाए हुए थी, लेकिन उस लिस्ट में एक से बढ़कर एक गेंदबाज थे. नीलामी की खबर सुनने के बाद से ही मेरे फोन पर लगातार लोगों के मैसेज आ रहे हैं.