logo-image

IPL 2024 : ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले हैं ये 3 ऑलराउंडर्स, टीमों के बीच होगी बिडिंग वॉर

IPL 2024 आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 ऑलआउंडर के बारे में बताते हैं, जिनपर सबसे बड़ी बोली लग सकती है...

Updated on: 28 Nov 2023, 08:02 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. सभी 10 फ्रेंचाइजियों ने अपने-अपने रिटेन व रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर दी है. वहीं, ट्रेडिंग के जरिए हार्दिक पांड्या और कैमरॉन ग्रीन सहित कई प्लेयर्स की टीम बदली हैं. मगर, अब सभी टीमों की नजरें 19 दिसंबर को दुबई में होने वाले मिनी ऑक्शन पर टिकी हुई हैं. अब तक तो टीमों ने अपनी-अपनी स्ट्रैटजी भी तैयार कर ली होगी कि वह किन प्लेयर्स पर बोली लगाएंगी. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 ऑलआउंडर प्लेयर्स के बारे में बताते हैं, जिनपर सबसे बड़ी बोली लग सकती है...

1- रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra)

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया. वह टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने खेले गए 10 मैचों में 64.22 के औसत से 578 रन बनाए. बल्लेबाजी के अलावा रचिन एक एक्स्ट्रा गेंदबाजी का विकल्प भी बनते हैं. माना जा रहा है कि यदि रचिन ने IPL 2024 के ऑक्शन के लिए नाम ड्राफ्ट किया, तो हर फ्रेंचाइजी ऑलराउंडर को अपने साथ जोड़कर टीम को मजबूत करना चाहेगी. 

2- शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

IPL 2024 में जिन ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर सबसे बड़ी बोली लग सकती है, उसमें तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर का नाम भी शामिल है. वह विकेटचटकाऊ गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से बड़े-बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं. शार्दुल ने अब तक 86 मैच खेले हैं, जिसमें 140.20 की स्ट्राइक रेट से 286 रन बनाए हैं और 28.76 के औसत से 89 विकेट भी चटकाए हैं. इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने इस स्टार को रिलीज कर ऑक्शन का रास्ता दिखाया है. ये मौका दूसरी टीमें गंवाना नहीं चाहेंगी और उनपर बड़ी से बड़ी बोली लगाकर खरीदने का लक्ष्य रखेंगी. 

3- वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उस वक्त सभी को हैरान कर दिया, जब उसने वानिंदु हसरंगा को रिलीज किया. इस स्पिन ऑलराउंडर ने RCB के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन किया था, मगर फिर भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर ऑक्शन में भेजने का फैसला लिया. हसरंगा को ऑक्शन में देखकर कई टीमों की खुशी का ठिकाना नहीं होगा. चूंकि, वह एक बेहतरीन ऑप्शन हैं. वह एक कमाल के स्पिनर होने के साथ-साथ निचले क्रम पर आकर तेजी से रन बनाने की भी काबिलियत रखते हैं. हसरंगा ने अब तक 26 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 35 विकेट लिए हैं और बल्ले रे 72 रन बनाए हैं.