logo-image

IPL 2023 : 3 बार 200 से ज्यादा रन लुटा चुका KKR चिन्नास्वामी में RCB को रोक पाएगा?

IPL 2023, RCB vs KKR : आईपीएल 2023 में के बल्लेबाज अपना दम दिखा रहे हैं. ये अलग बात है कि बल्लेबाजों का प्रदर्शन में एकजुटता नहीं दिखती. इसके बावजूद उन्होंने 3 मैचों में 200 रनों का आंकड़ा प्राप्त किया. 7 मैचों में 3 बार 200 का आ

Updated on: 26 Apr 2023, 03:55 PM

highlights

  • इस साल केकेआर की बॉलिंग में नहीं दिख रही धार
  • ईडन गार्डन में पिछले मैच में दिये सबसे ज्यादा रन
  • बल्लेबाजों की नाकामी ने रही-सही उम्मीद खत्म कर दी

नई दिल्ली:

IPL 2023, RCB vs KKR : आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज अपना दम दिखा रहे हैं. ये अलग बात है कि बल्लेबाजों का प्रदर्शन में एकजुटता नहीं दिखती. इसके बावजूद उन्होंने 3 मैचों में 200 रनों का आंकड़ा प्राप्त किया. 7 मैचों में 3 बार 200 का आंकड़ा प्राप्त करना अहम है, लेकिन गेंदबाज भी 3 बार 200 से ज्यादा रन लुटा दें, तो फिर टीम का हारना तय हो ही जाता है. केकेआर ने अब तक 3 मैचों पर 200 से ज्यादा रन अपनी गेदबाजी के दौरान दिये हैं, जिसमें से तीनों ही बार केकेआर को हार का सामना भी करना पड़ा। जबकि बल्लेबाजों ने 2 मैच जिताए भी. और आज का मैच चूंकि बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां खूब रन बनते हैं. ऐसे में केकेआर के गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन में सुधार नहीं किया, तो उसके लिए मुश्किल हो सकती है. क्योंकि आरसीबी का टॉप ऑर्डर प्रचंड फॉर्म में चल रहा है.

पिछले मैच में सीएसके ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

केकेआर का पिछला मैच सीएसके के साथ था. जिसमें केकेआर के गेंदबाजों ने ईडन गार्डन के घरेलू मैदान पर 4 विकेट के बदले 235 लुटा दिये. इस दौरान अंजिक्य रहाणे, शिवम दुबे, डेवोन कॉनबॉय जैसे बल्लेबाज केकेआर के गेदबाजों पर टूट पड़े थे. केकेआर के गेदबाजों को 18 छक्के लगे थे, जिसमें से 5 शिवम दुबे ने लगाए थे तो 5 अंजिक्य रहाणे ने. दो बार की आईपीएल चैंपियन की सीएसके ने वो हालत की थी, मानों नौसिखिया बॉलर्स के साथ टीम मैदान में उतरी हो. ये मैच केकेआर 49 रनों से हारी थी.

ये भी पढ़ें : IPL 2023: KKR Vs RCB में कौन मारेगा बाजी? ये हैं पिछले 5 मैचों के आंकड़े

इन मैचों में भी दिये 200 से ज्यादा रन

केकेआर के गेंदबाजों ने इस साल के पहले ही मैच में पंजाब के सामने 5 विकेट के बदले 191 रन दे दिये थे. रनों का बोझ था, तो बल्लेबाज भी दबे नजर आए और टीम 7 रनों से हार गई. इसके अलावा 13 मैच में अहमदाबाद में केकेआर के गेंदबाजों ने 204 रन लुटा दिये. जिसे बल्लेबाजों ने आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया. इसके बाद ईडन गार्डन्स में ही हैदराबाद ने केकेआर के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 228 रन बना दिये. तब केकेआर के बल्लेबाजों ने 200 रनों का आंकड़ा तो पार किया, लेकिन ये जीत के लिए नाकाफी साबित हुआ.