logo-image

IPL 2023 : टॉप 6 के 3 Six Hitters खेल रहे फाइनल मुकाबला, कौन मारेगा बाजी?

IPL 2023, Who will hit more sixes than Faf Du Plesis : आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद में शुरु हो गया है. गुजरात टाइटंस वर्सेज चेन्नई सुपर किंग्स के इस मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजर है. इस मैच में तमाम मुकाबलों के अलावा एक और मुकाबला भी हो रहा है, वो है सबसे ज्यादा छक्के लगाने का. इस फाइनल मुकाबले में...

Updated on: 29 May 2023, 07:33 PM

highlights

  • आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला जारी
  • गिल-दुबे में मैक्सिमम सिक्स हिटिंग की रेस
  • गिल-दुबे सिक्स हिटिंग में दूसरे नंबर पर

अहमदाबाद:

IPL 2023, Who will hit more sixes than Faf Du Plesis : आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद में शुरु हो गया है. गुजरात टाइटंस वर्सेज चेन्नई सुपर किंग्स के इस मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजर है. इस मैच में तमाम मुकाबलों के अलावा एक और मुकाबला भी हो रहा है, वो है सबसे ज्यादा छक्के लगाने का. इस फाइनल मुकाबले में सीएसके और गुजरात टाइटंस का मामला सिक्स हिटिंग के मामले में लगभग बराबर है. दोनों ही टीमों के खिलाड़ी 33-33 छक्के लगाकर टॉप 2 में हैं. जी हां, शुभमन गिल और शिवम दुबे ने इस आईपीएल में 33-33 छक्के लगाकर दूसरे नंबर पर हैं. दोनों सिर्फ फाफ डु प्लेसिस से ही पीछे हैं. ऐसे में इन दोनों के बीच सबसे ज्यादा छक्के लगाने की भी होड़ होगी.

फाफ डु प्लेसिस सबसे आगे

आईपीएल 2023 के सिक्स हिटर्स में सबसे आगे हैं आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस. उन्होंने 14 मैचों में 36 छक्के लगाए हैं. इसके बाद सीएसके के शिवम दुबे का नंबर है. दुबे ने 15 मैचों में 33 छक्के लगाए हैं. दुबे ने आईपीएल में महज 12 चौके ही लगाए हैं. वहीं, तीसरे नंबर पर हैं शुभमन गिल. उन्होंने 16 मैचों में 33 छक्के लगाए हैं, साथ ही उन्होंने 78 चौके भी लगाए हैं. वो चौके लगाने के मामले में भी दूसरे नंबर पर हैं, पहले नंबर पर यशस्वी जायसवाल हैं, जिन्होंने आईपीएल 2023 के 14 मुकाबलों में 82 चौके लगाए हैं. जायसवाल ने 26 छक्के भी लगाए हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : आईपीएल फाइनल बनाएगी सहमति, PCB से छिनेगी एशिया कप की मेजबानी?

ऋतुराज गायकवाड़ भी दौर में शामिल

सबसे ज्यादा छक्के लगाने की दौड़ में ऋतुराज गायकवाड़ भी पीछे नहीं हैं. उन्होंने इस साल आईपीएल में अब तक रिंकू सिंह के बराबर 29 छक्के लगाए हैं. ऋतुराज इस लिस्ट में छठें स्थान पर हैं. ऐसे में छक्कों की बरसात करके वो सबसे आगे भी निकल सकते हैं.