logo-image

IPL 2023: विराट की RCB ने बढ़ाई दिग्गजों की टेंशन, मुश्किल में मुंबई-चेन्नई-राजस्थान

IPL 2023, IPL Playoffs, Virat’s RCB Increases the Tension of 3 Veterans, Mumbai-Chennai in Trouble : आईपीएल 2023 के 65वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को करारी मात दे दी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इसके साथ ही प्वॉइंट टेबल पर चौथे नंबर पर पहुंच गई. रॉयल चैलेंजर्स की टीम की हार की दुआएं काफी टीमें और उनके फैन्स...

Updated on: 19 May 2023, 02:24 PM

highlights

  • आरसीबी की जीत ने बढ़ाई दिग्गजों की टेंशन
  • सबसे कड़े प्ले ऑफ मुकाबलों के लिए याद रखा जाएगा ये सीजन
  • अभी तक सिर्फ एक टीम ही प्ले ऑफ में बना सकी है जगह

नई दिल्ली:

IPL 2023, IPL Playoffs, Virat’s RCB Increases the Tension of 3 Veterans, Mumbai-Chennai in Trouble : आईपीएल 2023 के 65वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को करारी मात दे दी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इसके साथ ही प्वॉइंट टेबल पर चौथे नंबर पर पहुंच गई. रॉयल चैलेंजर्स की टीम की हार की दुआएं काफी टीमें और उनके फैन्स कर रहे थे, लेकिन विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की बल्लेबाजी सभी पर भारी पड़ी. अब ऐसे में सबसे ज्यादा टेंशन उन टीमों में है, जो प्ले ऑफ के चौथे स्थान की रेस में हैं. 

अभी तक सिर्फ गुजरात सुरक्षित

इस साल आईपीएल के लीग मैचों में सिर्फ गुजरात टाइटंस ही सबसे आगे खड़ी है. अगले स्थानों पर जो भी टीमें हैं, वो सभी खतरे में हैं. दूसरे नंबर पर मौजूद सीएसके अब भी प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो सकती है, तो तीसरे नंबर पर मौजूद लखनऊ सुपर जायंट्स की जगह भी पक्की नहीं. फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु न सिर्फ टॉप-2 फिनिश के लिए इन दोनों टीमों से प्वॉइंट टेबल में होड़ कर रही है, बल्कि उसके टॉप 2 फिनिश से सीएसके और लखनऊ पर टॉप 4 से भी बाहर जाने का खतरा मंडराने लगा है. क्योंकि अगर मुंबई इंडियंस अपना आखिरी मैच जीत जाती है, तो वो इन दोनों ही टीमों से ऊपर निकल जाएगी. ऐसे में सीएसके और एलएसजी में से जो भी टीम हारी, वो टॉप 4 में भी नहीं रह पाएगी.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : फाफ के साथ बैटिंग करते हुए कोहली को आई एबी डिविलियर्स की याद, फिर कहा....

आरसीबी की वजह से टेंशन में ये दिग्गज

अभी आरसीबी प्वॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है. उसने अपना नेट रन रेट भी काफी सुधार लिया है. उसे आखिरी मैच में जीत सीधे टॉप-2 में पहुंचा देगी. वहीं, आरसीबी अगर अपना आखिरी मुकाबला हार भी जाती है, तो भी वो चौथे नंबर पर नेट रन रेट के जोर पर लड़ाई में बनी रहेगी. उसे इस जगह पर मुंबई इंडियंस, केकेआर, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स से लड़ना है. ऐसे में लीग मैच के जितने भी मुकाबले बचे हैं, सभी बेहद महत्वपूर्ण हैं. खासकर आरसीबी और मुंबई इंडियंस के मुकाबले और आज होने वाला राजस्थान रॉयल्स-पंजाब किंग्स का मुकाबला.