logo-image

IPL 2023: इन खिलाड़ियों के नाम सबसे ज्यादा इंटरनेशनल सेंचुरी, अब IPL की बारी

आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजियां तैयारी में जुट गईं हैं. इस सीजन के लिए हुए मिनी ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर दिल खेलकर पैसों की बारिश की है. ....

Updated on: 27 Dec 2022, 10:53 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजियां तैयारी में जुट गईं हैं. इस सीजन के लिए हुए मिनी ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर दिल खेलकर पैसों की बारिश की है. आईपीएल 2023 का रोमांच इसलिए भी ज्यादा होगा कि सभी टीमों की घरेलु पिचों पर मुकाबले खेले जाएंगे. ऐसे में फैंस की नजरें दिग्गज खिलाड़ियों पर भी रहेंगी. आज हम आपको उन पांच बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिनकी धमक इंटरनेशनल मैचों में रहती ही है, इसके साथ ही उनका दबदबा आईपीएल में भी ज्यादा रहता है. आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में. 

हम जिन खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं वो विराट कोहली, डेविड वार्नर, जो रुट, स्टीव स्मिथ और रोहित शर्मा हैं. इंटरनेशनल मुकाबलों में इन खिलाड़ियों का बोलबाला रहता है. बड़े ससे बड़े गेंदबाज इन खिलाड़ियों के सामने गेंदबाजी करने से डरते रहते हैं. इन खिलाड़ियों का दबदबा इंटरनेशनल मैचों में ही नहीं बल्कि आईपीएल में भी है. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में भी इन खिलाड़ियों के बल्ले से खूब रन निकलेंगे. 

इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो विराट कोहली अब तक 72 शतक जड़ जुके हैं. विराट कोहली इंटरनेशनल मैचों में ही नहीं बल्कि आईपीएल में भी आईपीएल में भी विराट कोहली के नाम पांच शतक दर्ज हैं. इतना ही नहीं विराट कोहली आईपीएल में 44 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. विराट कोहली आईपीएल के अब तक 223 मुकाबलों की 215 पारियों में 6624 रन बनाया है. उम्मीद है कि विराट कोहली का बल्ला आईपीएल 2023 में भी जमकर बरसेगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस साल तीन भारतीय गेंदबाजों की रही धूम, अब IPL में करेंगे कमाल

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वार्नर खतरनाक खिलाड़ियों में के एक हैं. डेविड वार्नर के नाम इंटरनेशनल मैचों में अब तक 45 शतक दर्ज हैं. डेविड वार्नर इंटरनेशनल मैचों में तो शानदार खेल दिखाते ही हैं, वार्नर का जलवा आईपीएल में भी कम नहीं हैं. आईपीएल  2023 में डेविड वार्नर दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. डेविड वार्नर के आईपीएल प्रदर्शन की बात करें तो आईपीएल में भी डेविड वार्नर के नाम चार शतक दर्ज हैं. इतना ही नहीं डेविड वार्नर के बल्ले से 55 अर्धशतक भी निकले हैं. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में भी डेविड वार्नर का बल्ला वैसा ही चलेगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल में ये इंग्लिश खिलाड़ी टीमों के बनेंगे 'ब्रह्मास्त्र'!

टीम इंडिया के कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा ने भी इंटरनेशनल मैचों में अब तक 41 शतक जड़ा है. रोहित शर्मा के बल्ले से तीन बार एकदिवसीय मैचों में दोहरा शतक देखने को मिला है. इंटरनेशनल मैचों के साथ ही रोहित शर्मा का जलवा आईपीएल में भी कायम है. रोहित शर्मा के आईपीएल प्रदर्शन पर नजर डालें तो आईपीएल में रोहित शर्मा के बल्ले से एक शतक और 40 अर्धशतक निकला है. इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने 227 मैचों की 222 पारियों में 5879 रन बनाया है. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में भी रोहित शर्मा के बल्ले से बड़ी पारियां देखने को मिलेंगी.