logo-image

IPL 2023: आईपीएल 2023 में नए कप्तानों के साथ उतरेगी ये टीमें, जानें कौन संभालेगा किसकी कमान

आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद नए कप्तान के साथ उतरेगा. हैदराबाद की टीम ने आज (23 फरवरी) ही आईपीएल के अगले सीजन के लिए एडन मार्करम के रूप में अपने नए कप्तान का ऐलान किया है.

Updated on: 23 Feb 2023, 08:36 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 का रोमांच 31 मार्च से शुरू होने वाला है. सभी टीम आईपीएल के 16वें सीजन की तैयारियों में जुट गई हैं. फैंस अभी से आईपीएल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आईपीएल के 16वें सीजन में कुछ टीमें नए कप्तान के साथ उतरेगी. इन टीमें ने अपने कप्तान का ऐलान भी कर दिया है. ऐसे में आईपीएल 2023 में कौन-कौन सी टीम नए कप्तान के साथ उतरेगी हम उसके बारे में बताते हैं. 

एडन मार्करम-सनराइजर्स हैदराबाद 

आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) नए कप्तान के साथ उतरेगा. हैदराबाद की टीम ने आज (23 फरवरी) ही आईपीएल के अगले सीजन के लिए एडन मार्करम (Aidem Markram) के रूप में अपने नए कप्तान का ऐलान किया है. मार्करम ने हाल ही में साउथ अफ्रीका टी20 लीग के पहले सीजन में सनराइजर्स ईस्टर्न कैप जो की हैदराबाद फ्रेंचाइजी की ही है उसे चैंपियन बनाएं है.. ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद ने मार्करम पर भरोसा जताया है. एसआरएच उम्मीद करेगी की मार्करम टीम को खिताब दिलाएंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB के लिए बड़ी खुशखबरी, आईपीएल 2023 खेलेगा ऑस्ट्रेलियाई स्टार तेज गेंदबाज

डेविड वॉर्नर-दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने भी अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की गैरमौजूदगी में दिल्ली ने डेविड वॉर्नर (David Warner) को अपना कप्तान बनाया है. वॉर्नर के पास कप्तानी का अनुभव भी है. वह  लंबे समय तक आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी भी कर चुके हैं. उनकी कप्तानी में ही हैदराबाद की टीम आईपीएल चैंपियन बनी थी. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स को भी वॉर्नर ने यही उम्मीद रहेगी वो इस फ्रेंचाइजी को पहला खिताब दिलाएंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मयंक अग्रवाल को क्यों नहीं मिली SRH की कप्तानी, सामने आई वजह!

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा था और टीम के साथ जोड़ा था. बीते सीजन वॉर्नर का दिल्ली की टीम के लिए शानदार प्रदर्शन रहा था. उन्होंने 12 मैचों में 48 की औसत से 432 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150.52 रहा था. वॉर्नर के बल्ले से पांच अर्धशतक निकले थे.

शिखर धवन- पंजाब किंग्स

आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) भी नए कप्तान के साथ उतरेगी. दरअसल, पंजाब ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को अपना कप्तान बनाया है. फ्रेंचाइजी ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को रिलीज करने के बाद धवन को कप्तान बनाया था. धवन के पास भी कप्तानी का अनुभव है. वह टीम इंडिया (Team India) के लिए कई मौकों पर कप्तानी कर चुके हैं. ऐसे में पंजाब को उम्मीद है कि धवन की कप्तानी में वह पहली बार चैंपियन बनने में कामयाब होंगे.