logo-image

IPL 2023: एमएस धोनी के बाद इस खिलाड़ी को बनाएं CSK का कप्तान, दिग्गजों ने दी सलाह

बता दें कि साल 2008 यानी आईपीएल के पहले सीजन से ही एमएस धोनी ने सीएसके की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली है. उनके अलावा सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा भी सीएसके की कप्तानी कर चुके हैं. पिछले सीजन धोनी ने रविंद्र जडेजा को सीएसके की कप्तानी सौंपी थी, लेकिन

Updated on: 04 May 2023, 07:58 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 का रोमांच जारी है. आईपीएल का 16वां सीजन एमएस धोनी का आखिरी (IPL 2023) सीजन माना जा रहा है, हालांकि धोनी ने साफ कर दिया है कि वह अभी आईपीएल से संन्यास नहीं लेने जा रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि अगले सीजन भी धोनी मैदान पर खेलने नजर आ सकते हैं. लेकिन पिछले कुछ सालों से ये चर्चा भी लगातार चल रही है कि धोनी के बाद सीएसके का कप्तान कौन होगा? अब इस पर भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने जहां रविंद्र जडेजा को अपना पसंद बताया है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान आरोन फिंच ने ऋतुराज गायकवाड़ को अपना पसंद बताया है. 

बता दें कि साल 2008 यानी आईपीएल के पहले सीजन से ही एमएस धोनी ने सीएसके की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली है. उनके अलावा सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा भी सीएसके की कप्तानी कर चुके हैं. पिछले सीजन धोनी ने रविंद्र जडेजा को सीएसके की कप्तानी सौंपी थी, लेकिन जडेजा की कप्तानी में सीएसके का शुरुआत में बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा. जडेजा पर कप्तानी का प्रेशर साफ तौर पर देखा जा सकता था. यही वजह रही कि जडेजा बल्ले और गेंद से कुछ खास नहीं कर पाए थे. इसके बाद टूर्नामेंट के बीच में ही जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद धोनी ने फिर से कप्तानी संभाली. इस साल भी धोनी सीएसके के कप्तान हैं. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि धोनी का यह आखिरी सीजन हो सकता है. ऐसे में सीएसके को उस खिलाड़ी की तलाश है जो धोनी के बाद टीम की कमान संभाल सके.अब इस पर सुनील गावस्कर और आरोन फिंच ने अपनी सलाह दी है कि किसे और क्यों सीएसके का अगला कप्तान बनना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Kohli vs Gambhir: इकाना स्टेडियम में फैंस ने सामने से किया गंभीर को ट्रोल, भीड़ ने लगाए कोहली के नारे-Video

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए कहा 'मैं रवींद्र जडेजा को एक और मौका दूंगा. पिछले साल उनका अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा था. कप्तानी आसान नहीं होती, पिछली बार शायद उन्हें मुश्किल लगी थी, अब उनके पास अनुभव आ गया है, और अब वो वापसी कर चुके हैं. मैं जडेजा को कप्तानी में एक और मौका दूंगा. मैं उप-कप्तान के रूप में रुतुराज गायकवाड़ को चुनूंगा. अगर वह भविष्य के कप्तान बने तो उनके पास अनुभव होगा. जडेजा अभी 30 या 31 साल के हैं, इसलिए आप अपने उत्तराधिकार की रेखा बना रहे हैं'.

यह भी पढ़ें: 'नवीन लड़ाई नहीं करता', झगड़े के लिए विराट को जिम्मेदार ठहरा रहे अफरीदी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच ने कहा 'ऋतुराज गायकवाड़ काफी शांत स्वभाव के हैं. जिस तरह वह अपने खेल को खेलते हैं. उनका शांत व्यवहार, उनके अंदर एक कप्तान होने का बड़ा गुण है. मैं ऋतुराज गायकवाड़ को सीएसके का अगला कप्तान देखना चाहूंगा'.