logo-image

IPL 2023 Stats : Sunrisers Hyderabad के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2023 Stats, 3 Consecutive matches where Sunrisers Hyderabad have conceded an individual century : सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2023 के 69वें मैच में मुंबई इंडियंस से हार गई. ये लगातार चौथा मैच था, जिसमें उसे हार झेलनी पड़ी और उसे शर्मनाक तरीके से अंक तालिका में सबसे नीचे रहते हुए आईपीएल 2023 को विदा कहना पड़ा. लेकिन इस मैच की...

Updated on: 21 May 2023, 11:45 PM

highlights

  • इस सीजन हैदराबाद के खिलाफ दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
  • हैदराबाद के खिलाफ तीन मैचों में लगी तीन सेंचुरी
  • लगातार चार मैच गवांकर अंक तालिका में रही सबसे पीछे

मुंबई:

IPL 2023 Stats, 3 Consecutive matches where Sunrisers Hyderabad have conceded an individual century : सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2023 के 69वें मैच में मुंबई इंडियंस से हार गई. ये लगातार चौथा मैच था, जिसमें उसे हार झेलनी पड़ी और उसे शर्मनाक तरीके से अंक तालिका में सबसे नीचे रहते हुए आईपीएल 2023 को विदा कहना पड़ा. लेकिन इस मैच की आखिरी गेंद पर कैमरन ग्रीन ने 47 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. ये पहला मौका था, जब आईपीएल की किसी भी टीम के खिलाफ लगातार तीन शतक लगे हों और उस टीम को भी लगातार हारना पड़ा हो. जी हां, सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल की पहली ऐसी टीम बन गई, जिसके खिलाफ लगातार तीन मैचों में तीन विपक्षी खिलाड़ियों ने शतक जड़े हों.

इन तीन खिलाड़ियों ने मारी सेंचुरी

आज के मैच में कैमरन ग्रीन ने 47 गेदों पर 100 रन बनाए. ग्रीन ने अपनी पारी में 8 चौके और 8 छक्के लगाए. तो पिछले मैच में विराट कोहली ने अपनी सेंचुरी से सनराइजर्स हैदराबाद को पस्त कर दिया था. उन्होंने भी 100 रन बनाए थे. कोहली ने अपनी पारी में 12 चौके और 4 छक्के लगाए थे. वहीं, उससे पिछले मैच में शुभमन गिल ने 58 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली थी और सनराइजर्स हैदराबाद को पस्त कर दिया था. हालांकि इससे पहले एक मौका इंग्लैंड की टीम नॉर्थम्पटनशायर ( Northamptonshire ) के खिलाफ आया था, जब साल 2018 में कैलम मैक्लॉएड, इयान बेल और मार्टिन गप्टिल ने उसके खिलाफ लगातार तीन सेंचुरीज मारी थी.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : Virat Kohli ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा शतकों का बनाया रिकॉर्ड

अंक तालिका में सबसे नीचे रहकर खत्म किया सफर

आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद का सफल बेहद खराब रहा. आईपीएल इतिहास में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण मानी जाने वाली सनराइजर्स की टीम की बॉलिंग यूनिट इस साल पूरी तरह से बेरंग दिखी. उसके गेदबाजों का प्रदर्शन अगर खराब रहा, तो फील्डर्स ने भी बहुत सारे कैच टपकाए. अकेले भुवनेश्वर की गेंदों पर कम से कम 10 कैच छोड़े गए. इस आईपीएल सीजन SRH ने 14 मैचों में से महज 4 में जीत हासिल की और अंक तालिका में सबसे नीचे रहकर आईपीएल 2023 में अपना सफर खत्म किया.