logo-image

SRH vs RCB : हैदराबाद और बैंगलोर में कौन मारेगा बाजी, जानें राजीव गांधी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस पिच की बात करें, तो यहां बल्लेबाजों को मदद मिलती है. वहीं शुरुआत में पेसर्स से स्विंग देखने को मिल सकती है. लेकिन ये पिच बल्लेबाजों के

Updated on: 18 May 2023, 02:32 PM

नई दिल्ली:

SRH vs RCB Pitch Report : आईपीएल 2023 के 65वें लीग मैच में आज (18 मई) सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (SRH vs RCB) की टीम आमने-सामने होगी. दोनों के बीच यह यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में  शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. इस सीजन दोनों टीमों का यह पहला मैच है. यह मैच प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए आरसीबी के लिए बेहद जरूरी है. ऐसे में आरसीबी हर हाल में इस मैच को जीतना चाहेगी. वहीं सनराइजर्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है, लेकिन इस मुकाबले को जीतकर आरसीबी का खेल बिगाड़ सकती है. आइए जानते हैं कि राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच गेंदबाजों या बल्लेबाजों में से किसके लिए मददगार साबित होती है.

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम  की पिच रिपोर्ट

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस पिच की बात करें, तो यहां बल्लेबाजों को मदद मिलती है. वहीं शुरुआत में पेसर्स से स्विंग देखने को मिल सकती है. लेकिन ये पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रह सकती है, इसलिए यहां छक्के-चौकों की बारिश तय है. ऐसे में फैंस को आईपीएल 2023 के एक और हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद रहेगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Playoffs : लखनऊ और बैंगलोर की तीसरी बार हो सकती है भिड़ंत, ऐसे बन रहा समीकरण

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद- अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम (कप्तान), एनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, सनवीर सिंह, मयंक मार्कंडे, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, फजल-हक-फारूकी, टी नटराजन.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज.

प्लेऑफ के लिहाज से आरसीबी के लिए बेहद खास है ये मैच

गौरतलब है कि आरसीबी IPL 2023 में अपने 14 में से 12 मैच खेल चुकी है. इन 12 मैचों में से 6 में जीत के साथ प्वाइंट टेबल में पांचवें नंबर पर मौजूद है. ऐसे में आरसीबी को अपने बाकी दो मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी. ऐसे में आज हैदराबाद को हराकर आरसीबी प्लेऑफ की रेस में खुद को और मजबूत करना चाहेगी. आरसीबी अपने दोनों मैच जीत जाती है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: PBKS vs DC : लियाम लिविंगस्टोन की 94 रनों की पारी ने दिल्ली के मुंह से लगभग छीन ली थी जीत, फिर यहां हुई गलती