logo-image

SRH vs RCB : आज हैदराबाद और बैंगलोर में होगी भिड़ंत, जानें हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी

आईपीएल 2023 का 65वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. हेड टू हेड रिकॉर्ड में सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा बैंगलोर के खिलाफ भारी दिख रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक 22 म

Updated on: 18 May 2023, 02:06 PM

नई दिल्ली:

SRH vs RCB Head to Head IPL 2023 : आईपीएल 2023 का 65वां लीग मैच में आज (18 मई) सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (SRH vs RCB) की भिड़ंत है. दोनों के बीच यह यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में  शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. इस सीजन दोनों टीमों का यह पहला मैच है. यह मैच प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए आरसीबी के लिए बेहद जरूरी है. ऐसे में आरसीबी हर हाल में इस मैच को जीतना चाहेगी. वहीं सनराइजर्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. आइए जानते हैं कि अब तक दोनों के बीच कुल कितने मैच खेले गए और किसका पलड़ा भारी रहा है.

SRH vs RCB हेड टू हेड

आईपीएल 2023 का 65वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. हेड टू हेड रिकॉर्ड में सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा बैंगलोर के खिलाफ भारी दिख रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक 22 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 12 मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते हैं और 9 मैच में आरसीबी को जीत हासिल हुई है. वहीं राजीव गांधी स्टेडियम में दोनों टीमें 7 बार आमने-सामने आई हैं, जहां  हैदराबाद ने 6 मैच जीते हैं और आरसीबी सिर्फ 1 में जीत पाई. बैंगलोर ने इस मैदान पर अपना आखिरी मुकाबला साल 2015 में जीता था. ऐसे में आज देखना दिलचस्प होगा कि क्या आरसीबी हैदराबाद को उनके घरेलू मैदान पर हरा पाती है या नहीं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Playoffs : लखनऊ और बैंगलोर की तीसरी बार हो सकती है भिड़ंत, ऐसे बन रहा समीकरण

प्लेऑफ के लिहाज से आरसीबी के लिए बेहद खास है ये मैच

गौरतलब है कि आरसीबी IPL 2023 में अपने 14 में से 12 मैच खेल चुकी है. इन 12 मैचों में से 6 में जीत के साथ प्वाइंट टेबल में पांचवें नंबर पर मौजूद है. ऐसे में आरसीबी को अपने बाकी दो मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी. ऐसे में आज हैदराबाद को हराकर आरसीबी प्लेऑफ की रेस में खुद को और मजबूत करना चाहेगी. आरसीबी अपने दोनों मैच जीत जाती है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है.