logo-image

IPL 2023: कौन बनेगा वाशिंगटन सुंदर का रिप्लेसमेंट? ये 3 खिलाड़ी SRH की नैया लगा सकते हैं पार

वाशिंगटन सुंदर को रिप्लेस करने के लिस्ट में पहले नंबर पर श्रेयस गोपाल, जो पिछले साल तक सनराइर्ज का ही हिस्सा थे.  श्रेयस गोपाल के पास आईपीएल का अच्छा खासा अनुभव है. उन्होंने आईपीएल 2018 और 2019 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला था और अच्छा प्रदर्शन किय

Updated on: 27 Apr 2023, 05:19 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023, Washington Sundar Replacement: आईपीएल 2023 का रोमांच अपने चरम पर है. वहीं सभी टीमें लगभग अपने-अपने आधे मैच खेल चुकी है. इस सीजन अबतक सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. सनराइजर्स ने अब तक खेले गए अपने 7 मैचों में से सिर्फ 2 में जीत हासिल की है और कुल पांच में हार का सामना किया है. इस वक्त सनराइजर्स की टीम प्वाइंट टेबल में 9वें पायदान पर है. इसी बीच हैदराबाद को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. अभी तक हैदराबाद ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है. ऐसे में ये तीन खिलाड़ी हैं जिन्हें एसआरएच सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल कर सकती है. 

1. श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal)

वाशिंगटन सुंदर को रिप्लेस करने के लिस्ट में पहले नंबर पर श्रेयस गोपाल, जो पिछले साल तक सनराइर्ज का ही हिस्सा थे. श्रेयस गोपाल के पास आईपीएल का अच्छा खासा अनुभव है. उन्होंने आईपीएल 2018 और 2019 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला था और अच्छा प्रदर्शन किया था. वहीं हाल ही में कर्नाटक के लिए घरेलू सत्र में श्रेयस के बल्ले से खूब रन निकले हैं. वह एक शानदार स्पिनर भी है. ऐसे में वह सनराइजर्स के लिए बल्ले और गेंद दोनों से धमाल मचा सकते हैं.

2. संजय यादव (Sanjay Yadav)

वाशिंगटन की रिप्लेसमेंट की लिस्ट में दूसरे नंबर पर गोरखपुर के संजय यादव हैं. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में संजय को 50 लाख रुपये में खरीद अपनी टीम में शामिल किया था. उस पूरे सीजन संजय को सिर्फ अपना डेब्यू मैच खेलने का मौका मिला था. इसके बाद वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाए थे. 

बता दें कि इसके बाद संजय ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TPL) में  कमाल का प्रदर्शन करते हुए 452 रन बनाए थे और गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला था. हालांकि आईपीएल 2023 के ऑक्शन से पहले मुंबई ने उन्हें रिलीज कर दिया, जिसके बाद वह आईपीएल के 16वें ऑक्शन में अनसोल्ड रहे. लेकिन उन्हें SRH एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल कर सकती है. 

3. तनुष कोटियन (Tanush Kotian)

मुंबई के ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर तनुष कोटियन भी सुंदर का रिप्लेसमेंट बन सकते हैं. उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022-23 के फाइनल मैच धमाल मचाया था जिसके बाद इन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया था. कोटियन ने फाइनल में बल्ले और गेंद दोनों से धमाल मचाया था. टी20 में उनका इकॉनमी 6.35 का रहा है. ऐसे में उनके प्रतिभा को देखते हुए सनराइर्ज उन्हें रिप्लेस कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: एमएस धोनी और विराट कोहली को देखने के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये, आयोजकोंं ने लिया ये बड़ा फैसला