logo-image

IPL 2023: MI के सामने बेबस दिखा है पर्पल कैप होल्डर, क्या होगी रणनीति?

IPL 2023, Mohammed Shami ineffective against Mumbai Indians in IPL : आईपीएल 2023 का दूसरा एलिमिनेटर मुकाबला आज गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच अहमदाबाद में खेला जाना है. इस मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम को फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से मुकाबले का हक मिल जाएगा. इस मैच में मुंबई इंडियंस के इन-फॉर्म बिग हिटर्स के सामने...

Updated on: 26 May 2023, 11:15 AM

highlights

  • आज गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस का मुकाबला
  • मैत जीतने वाली टीम को मिलेगी फाइनल में एंट्री
  • चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में कर रहे शिकार का इंतजार

नई दिल्ली:

IPL 2023, Mohammed Shami ineffective against Mumbai Indians in IPL : आईपीएल 2023 का दूसरा एलिमिनेटर मुकाबला आज गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच अहमदाबाद में खेला जाना है. इस मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम को फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से मुकाबले का हक मिल जाएगा. इस मैच में मुंबई इंडियंस के इन-फॉर्म बिग हिटर्स के सामने सबसे बड़ा खतरा माने जा रहे मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड कुछ ऐसा है कि गुजरात टाइटंस की चिंताएं बढ़ गई हैं. हैरानी की बात है कि मोहम्मद शमी अभी पर्पल कैप होल्डर हैं, लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले तीन मैचों में उन्हें कोई विकेट ही नहीं मिला है.

मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मैच में हिट, लेकिन विकेट को तरसे

मोहम्मद शमी ने साल 2022 और 2023 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन मैच खेले हैं. आश्चर्यजनक रूप से वो किसी भी मैच में कोई विकेट नहीं ले सके. यही नहीं, एक मैच में उन्होंने बेहतरीन बॉलिंग करके अपनी टीम को जिताया भी, लेकिन उस मैच में भी शमी को विकेट नहीं मिला. मोहम्मद शमी का मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुंबई में रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. उन्होंने ब्रेबॉर्न स्टेडियम में साल 2022 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 4 ओवरों के कोटे में 44 रन लुटा दिये थे. इस मैच में गुजरात टाइटंस को हार झेलनी पड़ी थी. वहीं, इसी साल दोनों टीमों के पिछले मुकाबले में वानखेड़े में शमी के 4 ओवरों में 53 रन बने थे. वो मैच भी गुजरात हार गई थी. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023: CSKvsGT, गुजरात टाइटंस ने MI से मैच जीता तो बनेगा नया रिकॉर्ड

अहमदाबाद में हिट हैं मोहम्मद शमी

इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच 2 मुकाबले हुए हैं. पहला मुकाबला अहमदाबाद में हुआ था. जिसमें गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया था. इस मैच में भी मोहम्मद शमी को विकेट नहीं मिल पाया था, लेकिन उन्होंने अपने 4 ओवरों में महज 18 रन दिये थे. और आज का मुकाबला भी अहमदाबाद में ही खेला जाना है. ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम शमी को हल्के में बिल्कुल भी नहीं लेना चाहेगी.