logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023: ये आईपीएल के हीरो, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जीरो

IPL 2023 WTC Fianl 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार के बाद टीम इंडिया को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है. शुभमन गिल और मोहम्मद शमी से सबको उम्मीद थी, लेकिन वह परफार्म नहीं कर पाए.

Updated on: 16 Jun 2023, 09:57 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023 WTC Fianl 2023: आईपीएल 2023 के एक हफ्ते बाद ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप होनी थी. सभी फैंस खुश थे कि टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में हैं. आईपीएल 2023 में टीमों के लिए धमाल मचाते हुए आए हैं. अपनी शानदार फॉर्म से टीम को इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का बॉस बना ही देंगे. साथ में जो सपना पिछले 10 साल से सभी देख रहे थे कि टीम आईसीसी के टूर्नामेंट अपने नाम करे, वो इस बार हो ही जाएगा. पर...हुआ क्या. टीम 209 रनों से मात खा गई. आईपीएल 2023 में जिन खिलाड़ियों का बल्ला जमकर रन बरसा रहा था, वो इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में खामोश हो गए. आपको बताते हैं उन दो खिलाड़ियों के बारे में जिन्होने टीम इंडिया का मायूस किया है.

IPL खेलने के बाद इस खिलाड़ी ने Duleep Trophy 2023 खेलने से किया मना, वजह जीत लेगा अपका दिल

शुभमन गिल

गिल का बल्ला गुजरात के लिए जमकर बोला. लगभग हर मैच में गिल ने टीम को जीत दिलाई. लेकिन जैसे ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में गिल ने पारी का आगाज किया, लग ही नहीं रहा था कि ये वहीं गिल हैं जो आईपीएल 2023 में बड़े-बड़े गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Team India ने जीता मैच, अफगानिस्तान ने उठाया ट्रॉफी, जब अजिंक्य रहाणे के फैसले ने किया सबको हैरान, Video

मोहम्मद शमी

दूसरा बड़ा नाम है शमी का. शमी भी गुजरात के लिए खेलते हैं. आईपीएल 2023 (IPL 2023) में सबसे ज्यादा विकेट भी हासिल कर चुके हैं. ऐसे में लग रहा था कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया की टीम शमी से डरेगी जरूर. पर हुआ उल्टा. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने शमी की गेंद पर जमकर धावा बोला. टीम इंडिया विकेट के लिए तरसती रही. हुआ ये कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पहली ही पारी में टीम इंडिया बहुत पीछे हो गई थी.