logo-image

IPL 2023: आईपीएल से संन्यास लेंगे रोहित शर्मा-विराट कोहली! रिपोर्ट्स में खुलासा

बीसीसीआई के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया है भारतीय टीम के आगामी शेड्यूल में टी20 के मुकाबले टेस्ट और वनडे के मुकाबले ज्यादा है.

Updated on: 29 Nov 2022, 03:23 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Rohit Sharma-Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में मिली हार के बाद से टीम इंडिया (Team India) पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को टी20 क्रिकेट से हटाने की मांग हो रही तो वहीं उनके आईपीएल खेलने पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं. यह कहा जा रहा है कि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में तो बिना आराम के लगातार खेलते हैं लेकिन जब टीम इंडिया के लिए खेलने की बात आती है तो वह वर्कलोड को लेकर आराम मांग लेते हैं. बता दें कि टीम इंडिया इस वक्त न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand) पर हैं. टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इस दौरे पर आराम दिया गया है. रोहित शर्मा को लगातार आराम दिए जाने पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय टीम के आगामी शेड्यूल में टी20 के मुकाबले टेस्ट और वनडे के मुकाबले ज्यादा है. इसके अलावा अगले साल 2023 में दो आईसीसी टूर्नामेंट भी है. इसे लेकर सीनियर खिलाड़ियों को ज्यादा आराम नहीं दिया जाएगा. वह टेस्ट और वनडे क्रिकेट पर ज्यादा अपना ध्यान केंद्रित करेंगे. अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप की तैयारियों में बीसीसीआई एक्शन  अभी से जुट गई है. ऐसे में कुछ सीनियर खिलाड़ियों की आईपीएल खेलने पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं. अगले साल सीनियर खिलाड़ी कम ही टी20 मुकाबले खेलते हुए नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: CSK ने कर दी बड़ी भूल, कहीं छीन न जाए IPL की ट्रॉफी!

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली (Virat Kohli) को ज्यादातर आराम दिया जा रहा है. हाल में न्यूजीलैंड दौरे पर भी दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भारतीय टीम की कमान संभाली थी. वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम की अगुवाई कर रहे हैं. आने वाले समय में टीम इंडिया में कई बदलाव देखने वाले को मिल सकता है. साल 2014 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में रोहित की जगह कोई युवा खिलाड़ी भारत की कप्तानी करते नजर आ सकता है.