logo-image

IPL 2023 : मुंबई की टीम में लौटा ये धाकड़ खिलाड़ी, रोहित फिर बनेंगे बादशाह!

IPL 2023 : आईपीएल 2023 (indian premier league) के लिए मिनी ऑक्शन दिसंबर के आखिरी हफ्ते में कराया जाएगा.

Updated on: 19 Nov 2022, 02:30 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 (indian premier league) के लिए मिनी ऑक्शन दिसंबर के आखिरी हफ्ते में कराया जाएगा. रिलीज हुए खिलाड़ी की लिस्ट सभी टीमें बीसीसीआई को पहले ही सौंप चुकी हैं. ऐसे में अब सभी आईपीएल फैंस की नजरें मिनी ऑक्शन पर जा टिकी है. आईपीएल की 2 सबसे सफल टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस हैं. चेन्नई सुपर किंग्स जहां महेंद्र सिंह धोनी की वजह से सबसे ज्यादा फैंस वाली टीम है वही मुंबई अपनी सफलता की वजह से आईपीएल में मजबूत मानी जाती है.

यह भी पढ़ें- IPL 2023 : टीम इंडिया की हार में छुपा है मुंबई की जीत का मंत्र, रोहित को बस ये करना होगा

मुंबई इंडियंस ने अपने साथ 11 खिलाड़ियों को इस सीजन रिलीज कर दिया यानी इनको छोड़ दिया. यह खिलाड़ी पिछले सीजन अपने प्रदर्शन के दम पर टीम को प्लेऑफ तक भी नहीं ले जा पाए थे. हालांकि एक खिलाड़ी मुंबई ने अपने साथ आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में लिया था, वह तब, जब उन्हें पता था कि वो 2022 का सीजन नहीं खेलने वाला. हम बात कर रहे हैं जोफ्रा आर्चर की. जोफ्रा आर्चर बैक इंजरी से जूझ रहे थे. लेकिन अब फिट हो चुके हैं और वापसी के उन्होंने संकेत दे दिए हैं.

यह भी पढ़ें - IND vs NZ : विश्व कप में हार के बाद ये खिलाड़ी हो सकते हैं प्लेइंग 11 में शामिल!

अगर जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2023 के सीजन में मुंबई इंडियंस के साथ खेलते हैं तो फिर रोहित शर्मा की ताकत और बढ़ जाएगी. आईपीएल 2021 का सीजन हो या फिर 2022 का सीजन मुंबई की टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी. रोहित शर्मा के ऊपर दबाव साफ दिखाई दे रहा था. क्योंकि विकल्प की कमी उनके पास नजर आने लगी थी. ऐसे में जोफ्रा आर्चर कहीं ना कहीं मुंबई की टीम के लिए अहम हथियार साबित हो सकते हैं.