logo-image

IPL 2023 ने इस मामले में मचा दिया तहलका, रिकॉर्ड की लगा दी झड़ी

IPL 2023 Records : आईपीएल 2023 जब शुरू हो रहा था तभी फैंस उत्साह से भरे हुए थे.

Updated on: 18 May 2023, 07:25 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Records : आईपीएल 2023 जब शुरू हो रहा था तभी फैंस उत्साह से भरे हुए थे. आईपीएल एक ऐसी लीग है जहां पर आपको मनोरंजन में कोई भी कमी नहीं मिलती है. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए जहां 1 साल में ये पहली ऐसी लीग है, जहां वो फैंस को खेलते हुए नजर आते हैं. वहीं दूसरी तरफ सभी फैंस अपनी-अपनी टीमों के लिए जीत की दुआएं करते हैं. इस सीजन की बात करें तो आईपीएल 2023 में कुछ ऐसा हुआ जिससे फैंस के साथ बीसीसीआई लिए एक बड़ा तोहफा साबित हुआ है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Playoffs : लखनऊ और बैंगलोर की तीसरी बार हो सकती है भिड़ंत, ऐसे बन रहा समीकरण

जियो ने मचा दी तबाई

दरअसल जियो ने आईपीएल 2023 का प्रसारण सभी दर्शकों के लिए फ्री में किया है. इससे पहले अभी तक स्टार पर पैसे देखकर मैच देखे जाते थे. लेकिन जियो ने एक नई सोच के साथ आईपीएल 2023 में नयापन लाया. इससे ये हुआ कि व्यूअरशिप एक में ताबड़तोड़ उछाल आया. बीसीसीआई भी इस रिकॉर्ड को देखकर खूब खुश हो रही है.

व्यूअरशिप में कर दिया कमाल

अभी आंकड़े ऑफिशियली तो सामने नहीं आए हैं लेकिन इतना कहा जा सकता है कि जो रिपोर्ट्स बता रही हैं, अगर वो सच है तो फिर आईपीएल 2023 ने झंडे गाड़ दिए हैं. रिपोर्ट बता रही हैं कि इस बार का आईपीएल भारत की आधी जनसंख्या से ज्यादा ने देखा है. जो पहले आधी से कम हुआ करती थी. यानी कम से कम 30 से 35 करोड़ ऐसे नए दर्शक इस बार आईपीएल को मिले, जोकि अपने आप में एक बड़ा आंकड़ा है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Playoffs Scenario: DC की जीत से बढ़ी धोनी की CSK की चिंता, प्लेऑफ से कट सकता है पत्ता

अगले साल क्या हो पाएगा जादू

उम्मीद करते हैं कि आने वाले आईपीएल के सीजन ऐसे ही रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाते जाएं. और हर एक सीजन में कुछ नयापन फैंस को मिलता जाए. साथ में ये भी देखने वाली बात होती है कि क्या जियो अगले सीजन फ्री में ब्रॉडकास्ट करता है, या फिर फैंस से मैच फीस वसूल करता है.