logo-image

IPL 2023 : RCBvsSRH, विराट कोहली-ग्लेन मैक्सवेल को रहना होगा इस गेदबाज से सावधान

IPL 2023, RCB vs SRH : आईपीएल 2023 ( IPL 2023 ) में गुरुवार को 65वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. ये मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें एक तरफ तो रॉयल चैलेंजर्स...

Updated on: 17 May 2023, 07:44 PM

highlights

  • आईपीएल 2023 में आरसीबी-SRH का मुकाबला
  • अभी तक सनराइजर्स पड़े हैं भारी
  • कोहली-मैक्सवेल रहे हैं भुवनेश्नर के खिलाफ खामोश

नई दिल्ली:

IPL 2023, RCB vs SRH : आईपीएल 2023 ( IPL 2023 ) में गुरुवार को 65वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. ये मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें एक तरफ तो रॉयल चैलेंजर्स को टॉप 4 में पहुंचने के लिए दम खम लगाने का आखिरी मौका होगा, तो दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद प्ले ऑफ की रेस से बाहर होने के बाद खुद का मनोबल उठाने की कोशिश करेगी. यही नहीं, हैदराबाद की कोशिश होगी कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ अपना रिकॉर्ड और भी बेहतर करे, क्योंकि दोनों टीमों के बीच अभी तक के सभी मुकाबलों को देखें तो सनराइजर्स की टीम आरसीबी पर भारी पड़ी है.

विराट कोहली और मैक्सवेल को रहना होगा इस गेदबाज से सावधान

विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल, दोनों का ही बल्ला इस आईपीएल सीजन में चल रहा है. इसके अलावा फाफ डु प्लेसिस तो प्रचंड फॉर्म में हैं. लेकिन इस मैच में विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल को जिस खिलाड़ी से सबसे ज्यादा बचकर रहने की जरूरत है, वो हैं भुवनेश्वर कुमार. स्विंग के जादूगर भुवनेश्वर का रिकॉर्ड इन दोनों ही बल्लेबाजों के खिलाफ बेहतरीन रहा है. विराट कोहली अब तक भुवनेश्वर की गेंदों पर 121 की स्ट्राइक रेट से महज 75 रन ही बना पाए हैं, जबकि भुवनेश्वर ने उन्हें 3 बार आउट भी किया है. वीं, मैक्सवेल तो महज 105 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 41 रन ही बना पाए हैं, जबकि वो दो बार भुवी के शिकार भी बने हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2023 : 8 साल से हैदराबाद में एक भी मैच नहीं जीती RCB, शर्मनाक रिकॉर्ड बनेगा हार का कारण

हैदराबाद का पलड़ा रहा है भारी

आंकड़ों को देखें तो सनराइजर्स हैदराबाद अभी तक रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ हमेशा भारी पड़ी है. फिर जब उसके घरेलू मैदान की बात आती है, तो पिछले 8 सालों से वो आरसीबी के खिलाफ अजेय रही है. ऐसे में हैदराबाद की कोशिश रहेगी कि वो फिर से रॉयल चैलेंजर्स को नेस्तनाबूद करके अपने किले को अभेद्य होने से बचाए रखे.