logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL से पहले RCB का बड़ा दांव, इस खतरनाक प्लेयर को टीम में किया शामिल

आईपीएल 2023 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खेमे में बड़ा बदलाव हुआ है. आरसीबी ने आईपीएल के 16वें सीजन के शुरुआत से पहले न्यूजीलैंड के एक युवा आलराउंडर को अपने साथ जोड़ा है.

Updated on: 18 Mar 2023, 02:25 PM

नई दिल्ली:

RCB signed Michael Bracewell replace Will Jacks: आईपीएल 2023 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खेमे में बड़ा बदलाव हुआ है. आरसीबी ने आईपीएल के 16वें सीजन के शुरुआत से पहले न्यूजीलैंड के एक युवा आलराउंडर को अपने साथ जोड़ा है. इस खिलाड़ी के आरसीबी में शामिल होने से निश्चित तौर पर टीम की मजबूती बढ़ जाएगी. आईपीएल के इस सीजन में इंग्लैंड के बल्लेबाज विल जैक्स के उपलब्ध नहीं रहने पर आरसीबी ने यह बड़ा बदलाव किया है. इंग्लिश प्लेयर विल जैक्स (Will Jacks) को आईपीएल 2023 के लिए आरसीबी ने 3 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा था. 

माइकल ब्रेसवेल गेंद और बल्ले दोनों से करते हैं कमाल 

विल जैक्स (Will Jacks) के रिप्लेसमेंट के तौर पर आरसीबी ने न्यूजीलैंड के युवा आलराउंडर माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) को अपने स्क्वाड में शामिल किया है. आरसीबी ने उनको एक करोड़ रुपए की बेस प्राइज पर अपने साथ जोड़ा है. वह अब तक 16 टी20 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 113 रन निकले हैं. इसके साथ उन्होंने गेंद से कमाल करते हुए 21 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से आरसीबी ने आईपीएल के 16 के लिए उनको अपनी टीम में शामिल किया है. इसके अलावा वह कीवी के लिए 8 टेस्ट और 19 एक दिवसीय मुकाबले भी खेले हैं. 

आरसीबी ने विली को ऑक्शन में तीन करोड़ 20 लाख में खरीदा था

आईपीएल 2023 के लिए आरसीबी ने ऑक्शन में सात खिलाड़ियों को खरीदा. जिसमें इंग्लिश प्लेयर विल जैक्स का भी नाम शामिल है. ऑक्शन में विल जैक्स को खरीदने के लिए टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली थी. जैक्स को आरसीबी ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी को तौर पर खरीदा. आरसीबी ने उनको ऑक्शन में तीन करोड़ 20 लाख में खरीदा था लेकिन वह अब आईपीएल के 16वें सीजन में आरसीबी का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. जिसके बाद उनकी जगह आरसीबी ने माइकल ब्रेसवेल को एक करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा है.

आईपीएल 2023 के लिए आरसीबी का स्क्वाड 

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, माइकल ब्रेसवेल, शाहबाज अहमद, रजत पाटीदार, फिन एलेन, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल, सुयश प्रभुदेसाई, वानिन्दु हसरंगा, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, आकाश दीप, जोश हेजलवुड, डेविड विली, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव.