logo-image

IPL 2023: रीस टॉपले रजत पाटीदार के रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान, RCB में SA के दिग्गज की एंट्री

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड कोच संजय बांगर ने रीस टॉप्ले के आईपीएल सीजन से बाहर होने पर मोहर लगाई थी.

Updated on: 07 Apr 2023, 04:51 PM

नई दिल्ली:

RCB IPL 2023: आईपीएल 2023 में कई खिलाड़ी चोट की वजह से अपनी टीम से बाहर हो गए हैं. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भी कई खिलाड़ी इंजरी की वजह से पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. अब आरसीबी ने चोटिल खिलाड़ी रीस टॉप्ले और रजत पाटीदार की जगह नए खिलाड़ियों के नाम ऐलान किया है. आरसीबी ने इंग्लैंड के रीस टॉप्ले की जगह साउथ अफ्रीका के वेन पार्नेल को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है. वहीं रजत पाटीदार की जगह आरसीबी ने वैशाक विजय कुमार को अपनी टीम में शामिल किया है. 

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड कोच संजय बांगर ने रीस टॉप्ले के आईपीएल सीजन से बाहर होने पर मोहर लगाई थी. उन्होंने कहा था कि, दुर्भाग्य से रीस, को घर वापस जाना होगा क्योंकि वह आईपीएल 2023 के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा बांगर ने ये भी बताया कि, श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा 10 अप्रैल को न्यूजीलैंड से आ रहे हैं और फिर वह टीम के साथ जुड़ेंगे. उनके अलावा जॉस हेजलवुड भी 14 अप्रैल तक टीम के साथ जुड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: KKR vs RCB : केकेआर को सपोर्ट करने पहुंचे शाहरुख खान, अपने स्टाइल में फैंस का किया अभिवादन

वेन पार्नेल का क्रिकेट करियर

लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर वेन पार्नेल ने अब तक साउथ अफ्रीका के लिए कुल 56 टी 20, 73 वनडे और 6 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने तीनों फॉर्मेट में 59, 99 और 15 विकेट अपने नाम किए हैं. टी20 क्रिकेट में उनकी इकोनॉमी 8.29 की रही है, जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है.

वैशाक विजय कुमार का क्रिकेट करियर 

वैशाक विजय कुमार की बात करें तो वह कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. यह हाइट हैंड के मीडिया पेस बॉलर हैं. इन्होंने 14 टी20 मैचों में सिर्फ 6.92 की इकोनॉमी और 16.04 की बेहतरीन औसत से 22 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन सिर्फ 5 रन देकर 3 विकेट हासिल करना है. अब देखना दिलचस्प होगा कि ये दोनों खिलाड़ी आरसीबी की बॉलिंग डिपार्टमेंट में कितना संतुलन बनाते हैं. आरसीबी ने आईपीएल 2023 की शुरुआत एक शानदार जीत के साथ की थी, लेकिन दूसरे मैच में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 81 करारी हार का सामना करना पड़ा है.