logo-image

RCB IPL 2023: आरसीबी ने एक नहीं बल्कि की कई गलतियां, नहीं सुधरे, तो अगला सीजन भी जाएगा

RCB IPL 2023 Mistakes: इस सीजन आरसीबी की टीम से एक नहीं बल्कि कई गलतियां हुईं हैं. उम्मीद करते हैं कि अगले सीजन टीम परफेक्ट नजर आएगी.

Updated on: 31 May 2023, 12:13 PM

नई दिल्ली:

RCB IPL 2023 Mistakes: आईपीएल 2023 में सभी टीमों की कोशिश रही कि ट्रॉफी अपने नाम की जाए .जहां कुछ की मेहनत रंग लाई, वहीं कुछ टीमों ने ऐसी गलतियां कर दी जो उन्हें ट्रॉफी से दूर कर ले गई. ऐसी ही एक टीम है आरसीबी. आरसीबी ने शुरुआत तो शानदार की. लेकिन बीच आईपीएल में कहीं ना कहीं अपनी जीत की लय से भटक गई. हलांकि टीम ने फिर से जीतना शुरु किया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. विराट कोहनी ने अपना 100 फीसदी से ज्यादा योगदान दिया. लेकिन टीम की तपस्या में कहीं ना कहीं कमी रह गई.

फाफ और कोहली ने कर दिया कमाल

दरअसल आरसीबी के खेल को जब आप आंकेगे तो सब कुछ पता चल जाएगा. टीम बस जीत रही थी फाफ और कोहली के दम पर. वहीं कुछ-कुछ सिराज का भी योगदान रहा. और किसी भी खिलाड़ी ने टीम की जीत में योगदान नहीं दिया. एक सबसे बड़ी वजह ये ही सामने आई है कि कोहली, फाफ ने शानदार काम किया, पर मैक्सवेल, रजत जैसे बड़े खिलाड़ी कुछ काम नहीं कर सके.

यह भी पढ़ें: Shubman Gill IPL 2023: गिल को कई अवॉर्ड के साथ कितने मिले पैसे? जानकर चौंक जाएंगे

अच्छे स्पिनर्स की खली कमी

वहीं दूसरी वजह देखें तो टीम का संतुलन ठीक नहीं था. टीम के पास अच्छे स्पिनर्स की कमी थीं. चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद जैसी पिच पर टीम पीछे रह गई. इसलिए अगले सीजन से पहले टीम को अपने साथ लेग स्पिनर के रुप में खिलाड़ी जोड़ने ही होंगे. नहीं तो समस्या जस की तस बनी रहेगी. 

अच्छी फिटनेस वाले प्लेयर्स को जोड़ना होगा.

तीसरी बात ये कि टीम को बड़े खिलाड़ी के नाम पर ना जाकर खेल के आधार पर अपनी टीम में प्लेयर्स लेने होंगे. जो पूरे सीजन इनके साथ खेल सकें. जब कोई खिलाड़ी चोट के चलते बाहर होता है तो पूरा प्लान ही बदल जाता है.