logo-image

IPL 2023: CSK, GT से औसत के मामले में ये हैं सबसे बेहतरीन टीमें, फिर भी टॉप 4 से बाहर

IPL 2023: चेन्नई ने भले ही आईपीएल 2023 अपने नाम किया है. पर एक मामले में आरसीबी, कोलकाता की टीम ने बाजी पलट दी है.

Updated on: 08 Jun 2023, 03:17 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन (IPL 2023) में कप्तान धोनी की टीम ने कमाल करते हुए ये सीजन अपने नाम कर लिया. गुजरात की टीम को पांच विकेट से मात दे दी. गुजरात और सीएसके ने कमाल का प्रदर्शन इस सीजन किया था. बल्कि आईपीएल 2023 शुरु होने से पहले ही सभी एक्सपर्ट कह रहे थे कि गुजरात के साथ चेन्नई (csk) और मुंबई (mi) आगे निकल कर आ सकती है. हालांकि मुंबई की टीम तो वो खेल नहीं खेल सकी. पर चेन्नई (csk) ने अपने फैंस को निराश नहीं किया. टीम ने मुंबई के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. लेकिन आपको एक आंकड़े के बारे में बताते हैं, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: WTC Final 2023 : 'नंबर-1 बॉलर, 474 विकेट', फिर भी पिच के मोहताज, R Ashwin को ना खिलाकर पछता रहे होंगे रोहित

आरसीबी (RCB) और कोलकाता (KKR) की टीम ने कर दिया कमाल

दरअसल ये आंकड़ा जुड़ा है आरसीबी (RCB) और कोलकाता (KKR) की टीम से. आपको बता दें कि आईपीएल 2023 के पावर प्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीमें आरसीबी और कोलकाता की टीम. आप जानकर हैरानी में होंगे कि ये कैसे हो सकता है. क्योंकि दोनों ही टीमें आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में नहीं जा सकीं थीं. कोलकाता की हालत तो और ज्यादा खराब है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS WTC Final 2023 : ये मेरा DRS लेने का स्टाइल है.., रोहित का ये अनोखा तरीका ने सभी को चौंकाया

पावर प्ले से जुड़ा है मामला

पहले बात करते हैं आरसीबी की. आरसीबी पहले 6 ओवर में औसतन 62 रन बना चुकी है. वहीं कोलकाता की टीम पहले 6 ओवर में 59 रन बनाकर दूसरे नंबर पर है. यानी कह सकते हैं कि टीम भले ही आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाईं पर ट्रॉफी के लिए जी जान लगा रहीं थीं.