logo-image

IPL 2023 : शास्त्री ने बताया MI के खराब प्रदर्शन का बड़ा कारण, हिटमैन पर साधा निशाना

IPL 2023 : आईपीएल 2023 में Mumbai Indians का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है.

Updated on: 08 May 2023, 06:59 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 में Mumbai Indians का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. 5 बार मुंबई को चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. वह इस सीजन कई बार शून्य पर आउट हो चुके हैं, जो वाकई उनकी टीम के लिए भी नुकसानदायक रहा है. मगर, अब रवि शास्त्री ने मुंबई के खराब प्रदर्शन का जिम्मेदार कैप्टन रोहित को ठहराया है. उनका कहना है कि जब कप्तान के बल्ले से रन नहीं आते, तो मैदान पर उसकी बॉडी लैंग्वेज अलग हो जाती है.

शास्त्री ने रोहित के सिर फोड़ा MI के खराब प्रदर्शन का ठीकरा 

मुंबई इंडियंस ने अब तक आईपीएल 2023 में 10 मैच खेले हैं, जिसमें 5 में जीत और 5 में हार का सामना करना पड़ा. MI 10 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में 6वें स्थान पर है और अभी भी प्लेऑफ की रेस में बरकरार है. फैंस 5 बार की चैंपियन टीम से इस सीजन वापसी की उम्मद कर रहे थे, मगर मुंबई ने अपने गेम से उन्हें खासा निराश किया. अब ESPN से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा,  

"जब आप अच्छे फॉर्म में होते हैं, जहां आप रन बना रहे होते हैं, तो बतौर कप्तान काम आसान हो जाता है. मैदान पर बॉडी लैंग्वेज बदल जाती है, फील्ड पर एनर्जी अलग दिखती है और जब रन नहीं बनाते, तो ठीक इसका उल्टा हो जाता है. ऐसे समय में बतौर कप्तान ये जरूरी होता है कि आपका प्रदर्शन खेल में दिखे. इस वक्त रोहित जिस स्टेज में हैं और जिस तरह की टीम उनके पास है, उसके चलते ये समय उनके लिए मुश्किल हो रहा है. एक बार जब वे फॉर्म में आ जाएंगे, तो हो सकता है आने वाले कुछ सालों में यही टीम बेहतरीन हो जाए. लेकिन सही कॉम्बिनेशनल को बनाना कैप्टन का काम है."

ये भी पढ़ें : BCCI ने किया KL Rahul के रिप्लेसमेंट का ऐलान, स्टैंडबाई प्लेयर्स में शामिल IPL स्टार्स

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं हिटमैन

Rohit Sharma इस वक्त खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. मानो, फिलहाल वह एक-एक रन के लिए संघर्ष कर रहे हैं. अब तक रोहित ने अब तक 10 मैचों में 18.39 के औसत से 184 रन बनाए हैं, जो वाकई हिटमैन के कद को सूट नहीं करता. पिछले मैच में तो रोहित खाता भी नहीं खोल पाए और शून्य पर ही पवेलियन लौट गए थे. अब यदि MI को प्लेऑफ में पहुंचना है, तो कप्तान रोहित को फॉर्म में लौटना ही होगा, क्योंकि उनकी एनर्जी बाकी खिलाड़ियों को मोटिवेट करेगी.