logo-image

IPL 2023: इस खिलाड़ी के प्रदर्शन से पंजाब खुश, मिलेगा आईपीएल का पहला खिताब!

उन्होंने पहले एशिया कप, टी20 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया था और अब न्यूजीलैंड दौरे पर भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं.

Updated on: 22 Nov 2022, 08:08 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: पंजाब किंग्स (Punjab Kings) आईपीएल 2023 में कई बदलाव के साथ नजर आएगी. इस बार पंजाब टीम की नजरें अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीतने पर होगी. इसे लेकर टीम ने कई बदलाव किए हैं. टीम में वसीम जाफर (Wasim Jaffer) की वापसी हो रही है. वहीं पंबाज ने अगले सीजन के लिए मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को रिलीज कर दिया है. अब शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पंजाब किंग्स के कप्तान के रूप में नजर आएंगे. पंजाब किंग्स आईपीएल 2023 के ऑक्शन की तैयारियों में जुट गई है. पंजाब का एक तेज गेंदबाज इन दिनों टीम इंडिया (Team India) में कमाल का प्रदर्शन रहा है. जिसे देख पंजाब किंग्स काफी खुश होगी. 

जिस खिलाड़ी की बात हो रही है वह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह हैं. अर्शदीप अपने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने पहले एशिया कप (Asia Cup 2022), टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में कमाल का प्रदर्शन किया था और अब न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) पर भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में अर्शदीप ने अपने 4 ओवर में 9.2 की इकॉनमी से 37 रन देकर 4 विकेट चटकाए हैं. अर्शदीप सिंह की इस घातक गेंदबाजी देखकर पंजाब किंग्स की टीम काफी खुश होगी क्योंकि उन्होंने आईपीएल के अगले सीजन के लिए अर्शदीप को रिटेन किया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB की बड़ी टेंशन दूर, चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा!

अर्शदीप सिंह का IPL में प्रदर्शन

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) लगातार 3 साल से पंजाब किंग्स का हिस्सा रहे हैं. इस बार फि पंजाब ने उन्हें रिटेन किया है. पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2019 में अर्शदीप को महज 20 लाख रुपये में खरीदा था. उस सीजन अर्शदीप को तीन ही मुकाबले खेलने का मौका मिला था और अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया था. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले पंजाब ने उन्हें 4 करोड़ में रिटेन किया था. उन्होंने आईपीएल 2022 में 11 मैचों में 6 विकेट लिए थे. लेकिन उनका इकॉनमी 7.80 के करीब रहा था. अर्शदीप ने आईपीएल में अबतक 34 मुकाबलों में 36 विकेट अपने नाम किया है. आईपीएल में अर्शदीप का सबसे अच्छा प्रदर्शन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 33 रन देकर 5 विकेट चटकाना है.