logo-image

IPL 2023: RR के इन गेंदबाजों ने पिछले साल डाले थे सबसे ज्यादा मेडन ओवर्स, फिर होगा कमाल

आईपीएल के 16वें सीजन की तैयारी तेजी से चल रही है. सभी टीमों के खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन के लिए प्रैक्टिस में जुट गए हैं. पिछले फाइनल में पहुंचने वाली राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार के आईपीएल के इस सीजन के लिए नई जर्सी लांच की है.

Updated on: 18 Mar 2023, 07:16 PM

नई दिल्ली:

Prasidh Krishna and Trent Boult Bowling: आईपीएल के 16वें सीजन की तैयारी तेजी से चल रही है. सभी टीमों के खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन के लिए प्रैक्टिस में जुट गए हैं. पिछले फाइनल में पहुंचने वाली राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार के आईपीएल के इस सीजन के लिए नई जर्सी लांच की है. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं, कि राजस्थान रॉयल्स की तैयारी कैसी चल रही है. आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली राजस्थान की जितनी अच्छी बल्लेबाजी थी. उतनी ही कमाल की गेंदबाजी थी. राजस्थान के दो गेंदबाजों ने पिछले सीजन में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डाले थे. 

ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा ने की थी 

हम जिन दो खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं, वह राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा हैं. इन दोनों गेंदबाजों ने आईपीएल 2022 में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा मेडन ओवर्स डाले थे. पिछले सीजन में राजस्थान की बल्लेबाजी तो शानदार थी ही इसके साथ ही गेंदबाजों ने भी कमाल किया था. यही वजह है कि राजस्थान रॉयल्स फाइनल में पहुंचने में सफल हुई थी. उम्मीद है ये दोंनों बॉलर्स इस सीजन में भी धारदार गेंदबाजी करने में सफल होंगे. 

पिछले सीजन में बोल्ट और कृष्णा की ऐसी थी बॉलिंग 

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रेंट बोल्ट ने घातक गेंदबाजी की थी. उन्होंने 16 मैचों की 16 पारियों में 7.93 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट अपने नाम किया था. इतना ही नहीं उन्होंने तीन मेडन ओवर्स भी डाले थे. इसके साथ ही राजस्थान के ही खिलाड़ी प्रसिद्ध कृष्णा ने भी ऐसा ही किया था. 17 मैचों की 17 पारियों में 19 विकेट लिया था. इसके साथ ही तीन मेडन ओवर्स डालने में सफलता हासिल की थी. आईपीएल के 15वें सीजन में इन दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी. 

आईपीएल 2023 के लिए  ऐसा है राजस्थान रॉयल्स का स्क्वाड  

संजू सैमसन (कप्तान), विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, जोस बटलर (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल, रियान पराग, प्रसिद्ध कृष्णा, ट्रेंट बाउल्ट, ओबेड मैककॉय, नवदीप सैनी, कुलदीप सेन, कुलदीप यादव, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, केसी करियप्पा, जेसन होल्डर, डोनोवन फरेरा (विकेटकीपर), कुणाल राठौर, एडम ज़म्पा, केएम आसिफ, मुरुगन अश्विन, आकाश वशिष्ठ, अब्दुल पीए, जो रूट.