logo-image

IPL 2023: RR ने क्यों चुना बारसापारा स्टेडियम को अपना दूसरा होम ग्राउंड? वजह दिल जीत लेगा

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स का होम ग्राउंड जयपुर का सवाई मान सिंह स्टेडियम है. लेकिन आईपीएल के 16वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने अपना दूसरा होम ग्राउंड गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम को बनाया है. इसके पीछे का कारण यह है कि राजस्थान रॉयल्स नॉर्थ-ईस्ट राज्

Updated on: 05 Apr 2023, 04:43 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals vs Punjab Kings: आईपीएल 2023 (Indian Premier League 2023) के 8 वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स (RR vs PBKS) की भिड़ंत होगी. यह मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम (Barsapara Stadium) में बुधवार को शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. बता दें कि पहली बार आईपीएल का कोई मैच नॉर्थ-ईस्ट स्टेट में आयोजित हो रहा है. गुवाहाटी के इस स्टेडियम में पहली बार आईपीएल का मैच खेला जाएगा. राजस्थान रॉयल्स ने अपना दूसरा होम ग्राउंड बारसापारा स्टेडियम को बनाया है, लेकिन इसके पीछे का कारण दिल जीतने वाला है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: शाकिब अल हसन की जगह KKR में शामिल हुआ ये घातक खिलाड़ी, बल्ले से मचाएगा धमाल

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स का होम ग्राउंड जयपुर का सवाई मान सिंह स्टेडियम है. लेकिन आईपीएल के 16वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने अपना दूसरा होम ग्राउंड गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम को बनाया है. इसके पीछे का कारण यह है कि राजस्थान रॉयल्स नॉर्थ-ईस्ट राज्यों में क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहती है. नॉर्थ-ईस्ट राज्यों में क्रिकेट को लेकर लोगों में ज्यादा उत्साह देखने को नहीं मिलता है. उधर के लोगों में क्रिकेट में कम दिलचस्पी है जिसकी वजह से राजस्थान रॉयल्स ने गुवाहाटी को अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाया है. आरआर के इस पहल पर असम क्रिकेट एसोसिएशन ने उन्हें शुक्रिया अदा किया है. असम क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ने कहा कि वह राजस्थान रॉयल्स के इस निर्णय का बहुत बहुत आभारी हैं.

बता दें कि  गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में इस सीजन दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच 5 अप्रैल को खेला जाएगा. वहीं दूसरा मुकाबला 8 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से बाहर हुए चोटिल राज अंगद बावा, पंजाब किंग्स ने इस ऑलराउंडर को किया टीम में शामिल