logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023 : PBKS vs MI मैच में किसकी मदद करेगी पिच, जानिए यहां

IPL 2023 का 46वां मुकाबला पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस (PBKS vs MI) के बीच मोहाली में खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला जीतकर आ रही हैं.

Updated on: 03 May 2023, 03:17 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 का 46वां मुकाबला पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस (PBKS vs MI) के बीच मोहाली में खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला जीतकर आ रही हैं. तो ऐसे में फैंस को एक कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. अब जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे हर मैच में मिली जीत टीमों को प्लेऑफ की ओर बढ़ा रही है, वहीं हार प्लेऑफ के रास्ते को मुश्किल बना रही है. तो आइए आपको बताते हैं कि आज के मैच में पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है.......

पिच रिपोर्ट

पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच एक अहम मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच मोहाली के PCA मोहाली में खेला जाएगा. मोहाली की पिच को बैटिंग के अनुकूल माना जाता है. यहां, बल्लेबाज छक्के-चौकों की बारिश देखने को मिलती है. इसलिए अक्सर हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलता है. यहां पिछले मैच में पंजाब और लखनऊ आमने-सामने आईं थीं, जिसमें LSG ने 257 रन बना दिए थे. ऐसे में PBKS vs MI मैच में बल्लेबाजों को पिच से मदद मिलने की उम्मीद रहेगी. वहीं गेंदबाजी में तेज गेंदबाजों का यहां बोलबाला रहता है. इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 4 में से 3 मैच जीते हैं. फिर भी देखा गया है कि यहां टॉस जीतकर टीमें गेंदबाजी का फैसला करना पसंद करती हैं.

वैदर रिपोर्ट 

PBKS vs LSG मैच पर बारिश के काले बादल मंडरा रहे हैं. मौसम के पूर्वानुमान की बात करें, तो मोहाली में शाम को बारिश की संभावना जताई गई है. रात में बारिश के 24% चांसेस हैं. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि बारिश इस मैच में खलल डाल सकती है. 

पंजाब (PBKS) की संभावित प्लेइंग 11 :

शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, अथर्व तायडे, लियाम लिविंगस्टोन, सिकंदर रजा, सैम कुरेन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह.

मुंबई (MI) की संभावित प्लेइंग 11 :

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, जोफ्रा आर्चर, अर्जुन तेंदुलकर, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय, रिले मेरेडिथ.