logo-image

IPL 2023: ऑरेंज कैप की रेस में फिर से टॉप पर पहुंचे फाफ डु प्लेसिस

IPL 2023, Orange Cap, Faf du Plesis on top again : लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 43वां मैच खेला गया. लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच लो स्कोरिंग मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने सर्वाधिक 44 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही वो ऑरेंज कैप की रेस में फिर से पहले नंबर पर पहुंच गए.

Updated on: 01 May 2023, 11:28 PM

highlights

  • आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस फिर से टॉर पर
  • आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं फाफ
  • सिर्फ एक दिन के लिए टॉप पर पहुंचे थे यशस्वी जायसवाल

 

लखनऊ:

IPL 2023, Orange Cap, Faf du Plesis on top again : लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 43वां मैच खेला गया. लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच लो स्कोरिंग मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने सर्वाधिक 44 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही वो ऑरेंज कैप की रेस में फिर से पहले नंबर पर पहुंच गए. राजस्थान के यशस्वी जायसवाल उन्हें सिर्फ एक ही दिन टॉप स्थान से हटा सके थे, लेकिन जैसे ही फाफ मैदान पर उतरे, मानों वो सबसे पहले ऑरेंज कैप पर ही नजरें जमा रखे थे.

टॉप 5 में आरसीबी के दो खिलाड़ी

ऑरेंज कैप की रेस में आरसीबी के दो खिलाड़ी हैं, जो टॉप 5 में मौजूद हैं. पहले नंबर पर कप्तान फाफ डु प्लेसिस 466 रनों के साथ टॉप पर हैं, तो चौथे नंबर पर पूर्व कप्तान विराट कोहली. विराट कोहली ने लखनऊ के खिलाफ 31 रनों की पारी खेली और शुभमन गिल और रितुराज गायकवाड़ को पछाड़कर चौथे नंबर पर पहुंच गए. वो अब तक 9 मैचों में 364 रन बना चुके हैं. इस लिस्ट में 428 रनों के साथ यशस्वी जायसवाल दूसरे नंबर पर हैं. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 Stats : यशस्वी जायसवाल सिर्फ ऑरेंज कैप ही नहीं, इस रेस में भी हैं सबसे आगे

टॉप 5 में सीएसके की भी दावेदारी

ऑरेंज कैप की रेस में सीएसके के 2 बल्लेबाज टॉप 5 में मौजूद हैं. डेवोन कॉनवाय 414 रन बनाकर तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. उन्होंने फाफ डु प्लेसिस के बराबर ही 5 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं, रितुराज गायकवाड़ 354 रनों के साथ पांचवें स्थान पर हैं. गायकवाड़ ने अब तक महज 2 अर्धशतक लगाए हैं, लेकिन वो अपनी टीम के लिए लगातार रन बटोर रहे हैं.