logo-image

IPL 2023: मुंबई इंडियंस तैयारी में जुटी, इस बार ट्रॉफी पर करेगी कब्जा!

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस आईपीएल के 16वें सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार है. एमआई के लिए पिछला सीजन काफी चुनौतीपूर्ण रहा था. आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी.

Updated on: 19 Mar 2023, 01:44 PM

नई दिल्ली:

Mumbai Indians Practice For IPL 2023: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस आईपीएल के 16वें सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार है. एमआई के लिए पिछला सीजन काफी चुनौतीपूर्ण रहा था. आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी. जिसको ध्यान में रखते हुए मुंबई अपनी तैयारी में कोई कमी नहीं करना चाहती है. मुंबई इंडियंस ने रविवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो के माध्यम से एमआई अपने प्रैक्टिस की जानकारी दी है.

एमआई ने ट्वीट कर दी जानकारी 

मुंबई इंडियंस ने 20 सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर समझा जा सकता है कि आईपीएल 2023 के लिए एमआई की तैयारी कैसी रहने वाली है. इस वीडियो के माध्यम से एमआई ने बताया है कि किस तरह से मुंबई इंडियंस  ट्रेनिंग करने वाली है. एमआई ने बताया है कि 19 मार्च से रिलायंस कॉर्पोरेट पार्क यानि की आरसीपी में प्रैक्टिस करेगी. रिलायंस कॉर्पोरेट पार्क का ही वीडियो मुंबई इंडियंस शेयर किया है. अब देखना है कि मुंबई इंडियंस आईपीएल 2023 के लिए कितनी तैयार हो पाती है. 

पिछले सीजन में हुआ था बुरा हाल 

पिछले सीजन की बात करें तो मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा नहीं रहा था. क्योंकि पिछले सीजन में एमआई आखिरी पायदान पर थी. आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस ने 14 मैच खेले थे. जिसमें टीम को सिर्फ 4 मैचों में जीत मिली थी. वहीं 10 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. आठ अंकों के साथ मुंबई इंडियंस 10वें पायदान पर थी. पिछले साल हुई कमी को दूर कर मुंबई इंडियंस इस साल चैंपियन बनने की दावेदारी करेगी. 

आईपीएल 2023 के लिए मुंबई इंडियंस का स्क्वाड 

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, जोफ्रा आर्चर, टिम डेविड, मोहम्मद अरशद खान, रमनदीप सिंह, ऋतिक शौकीन, अर्जुन तेंदुलकर, ट्रिस्टन स्टब्स, कुमार कार्तिकेय, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल, कैमरून ग्रीन, झे रिचर्डसन, पीयूष चावला, डुआन जानसन, विष्णु विनोद, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, राघव गोयल.