logo-image

IPL 2023: चलते मैच में लगी चोटों की वजह से हारी Mumbai Indians, वर्ना दूसरा होता रिजल्ट?

IPL 2023, Mumbai Indian walking hurt them in second Eliminator against Gujarat Titans : आईपीएल 2023 के दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस को गुजरात टाइटंस के हाथों हार झेलनी पड़ी. इस हार के साथ ही तीसरे स्थान पर रहते हुए मुंबई इंडियंस की टीम का आईपीएल 2023 में सफर भी थम गया. इस मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाड़ियों ने...

Updated on: 27 May 2023, 10:37 AM

highlights

  • मुंबई इंडियंस को भारी पड़ी खिलाड़ियों की चोट
  • रोहित शर्मा को फील्डिंग के दौरान लगी थी चोट
  • चोट के चलते मैच से ही बाहर हो गए इशान किशन

नई दिल्ली:

IPL 2023, Mumbai Indian walking hurt them in second Eliminator against Gujarat Titans : आईपीएल 2023 के दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस को गुजरात टाइटंस के हाथों हार झेलनी पड़ी. इस हार के साथ ही तीसरे स्थान पर रहते हुए मुंबई इंडियंस की टीम का आईपीएल 2023 में सफर भी थम गया. इस मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन तो किया ही, साथ ही उन्हें किस्मत का भी साथ मिला. अहम मौके पर शुभमन गिल का कैच छूटा, तो मुंबई इंडियंस के तीन खिलाड़ी मैच के दौरान ही घायल हो गए. जिसकी वजह से वो वैसे प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिसकी आशा थी.

कप्तान रोहित शर्मा हुए चोटिल

रोहित शर्मा टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं. लेकिन फील्डिंग के समय एक जोरदार शॉट को रोकने के चक्कर में उनकी उंगली में चोट लग गई. इसके बाद वो थोड़ी देर के लिए मैदान में लौट आए. लेकिन उनका ध्यान बराबर उंगली की तरफ ही था, जाहिर सी बात है कि वो दर्द में थे और मजबूरी में मैदान में लौटे थे. क्योंकि अगर वो ज्यादा देर तक मैदान से बाहर रहते, तो उन्हें ओपनिंग बल्लेबाजी से भी हटना पड़ता. ऐसे में दबाव और भी ज्यादा मुंबई इंडियंस पर होता, क्योंकि उसके दूसरे ओपनर और विकेटकीपर इशान किशन को भी चोट लग गई थी.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : Purple Cap रेस में एक ही टीम के तीन खिलाड़ी, इत्तेफाक या कुछ और?

कैमरन ग्रीन और इशान किशन

इशान किशन विकेटकीपिंग करते समय आंख में बॉल लगने से चोटिल हो गए. वो पूरे मैच के दौरान बर्फ की सिंकाई करते दिखे. उनकी जगह पर टीम को मजबूरन विष्णु विनोद को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया, जो बेहद मामूली कैच थमाकर आउट हो गए. तो बल्लेबाजी के दौरान ही हार्दिक पांड्या की गेंद ने कैमरन ग्रीन को घायल कर दिया. और ग्रीन को रिटायर्ड हर्ट होकर लौटना पड़ा. हालांकि थोड़े समय बाद ही वो फिर से मैदान पर आ गए, लेकिन बॉल उन्हें परेशान करती रही. वो फिट होते, तो मोहित की जिस गेंद पर वो बोल्ड आउट होकर पवैलियन लौटे, उस गेंद पर वो 100 मीटर लंबा छक्का लगाते. ऐसे में माना जा सकता है कि इशान, ग्रीन और रोहित शर्मा फिट होने पर गुजरात टाइटंस की बॉलिंग की धज्जियां उड़ा सकते थे.