logo-image

IPL 2023 : धोनी के इस खास गेंदबाज को Mumbai Indians ने किया साइन, डेथ ओवर में लेता है धड़ाधड़ विकेट

IPL 2023 का अब तक का सफर मुंबई इंडियंस के लिए कुछ खास नहीं रहा है.  MI अपने खिलाड़ियों के खराब फॉर्म और इंजरी इशूज से काफी परेशान है.

Updated on: 30 Apr 2023, 04:04 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 का अब तक का सफर मुंबई इंडियंस के लिए कुछ खास नहीं रहा है. MI अपने खिलाड़ियों के खराब फॉर्म और इंजरी इशूज से काफी परेशान है. इसी बीच खबरों के अनुसार पता चला है कि फ्रेंचाइजी ने एमएस धोनी के एक खास गेंदबाज को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल कर लिया है. ये पेसर डेथ ओवर स्पेशलिस्ट है. मगर, अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर ये किस खिलाड़ी का रिप्लेसमेंट है?

क्रिस जॉर्डन को MI ने किया साइन

मुंबई इंडियंस बदलाव के दौर से जूझ रही है. टीम ने सीजन शुरू होने के बाद कई खिलाड़ियों को बतौर रिप्लेसमेंट अपने साथ जोड़ा है. अब ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक मुंबई इंडियंस ने इंग्लैंड के गेंदबाज क्रिस जॉर्डन को साइन कर लिया है. लेकिन ये बात अभी तक साफ नहीं हो सकी है कि जॉर्डन को किसके रिप्लेसमेंट के तौर पर लाया गया है? 

दरअसल, रिले मेरेडिथ पहले ही रिचर्डसन की जगह ले चुके थे और संदीप वॉरियर को जसप्रीत बुमराह की जगह शामिल किया गया था. अब जॉर्डन किसकी जगह लेंगे इसको लेकर सस्पेंस बना हुआ है. ऐसे में चिंता फैंस के लिए यह भी है कि, क्या कहीं आर्चर की जगह तो यह रिप्लेसमेंट नहीं साइन हुआ? भले ही अभी फ्रेंचाइजी की ओर से आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन उन्हें राजस्थान रॉयल्स के द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो में भी मुंबई के खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करते हुए देखा गया था.

क्या कहते हैं जॉर्डन के आंकड़े

IPL 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन को कोई खरीददार नहीं मिला था. जॉर्डन इससे पहले आईपीएल 2022 में वह चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे. आंकड़ों की बात करें, तो तेज गेंदबाज ने अब तक आईपीएल में 28 मैच खेले हैं, जिसमें 30.85 के औसत से 27 विकेट लिए हैं. इसके अलावा 34 वर्षीय पेसर ने 87 T20I मैच खेले हैं, जिसमें 27.31 के औसत से उनके नाम पर 96 विकेट दर्ज हैं.

आपको बता दें, पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में क्रिस जॉर्डन ने बड़ा किरदार निभाया था. 2 मैचों में उन्होंने 14 की औसत से 5 विकेट चटकाए थे.

MI से वापसी की है उम्मीद

IPL 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए अब प्लेऑफ में क्वालीफाई करना मुश्किल दिख रहा है. टीम ने अब तक 7 मैचों में खेले हैं, जिसमें 3 में जीत दर्ज की है और 4 मैचों में हार का सामना किया है. इसी के साथ वह प्वॉइंट्स टेबल पर 9वें स्थान पर है. इनका नेट रन रेट भी माइनस 0.620 है. अब यदि इन्हें अंतिम चार में पहुंचना है, तो यकीनन अब आगे बड़े अंतर से मैच जीतने होंगे.