logo-image

IPL 2023: इस खिलाड़ी के आते ही धोनी की परेशानी बढ़ी, अब क्या करेंगे!

मिनी ऑक्शन में सीएसके ने सात खिलाड़ियों को खरीदकर 25 खिलाड़ियों का स्क्वाड पूरा कर लिया है. लेकिन मिनी ऑक्शन के बाद कप्तान एमएस धोनी की परेशानी बढ़ती हुई दिख रही है.

Updated on: 24 Dec 2022, 11:00 PM

नई दिल्ली :

IPL 2023 Chennai Super Kings: आईपीएल 2023 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए अपना खजाना खोल दिया. सीएसके ने मिनी ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर बेन स्टोक्स को अपने साथ जोड़ा है. सीएसके ने बेन स्टोक्स को 16 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा है. मिनी ऑक्शन में सीएसके ने सात खिलाड़ियों को खरीदकर 25 खिलाड़ियों का स्क्वाड पूरा कर लिया है. लेकिन मिनी ऑक्शन के बाद कप्तान एमएस धोनी की परेशानी बढ़ती हुई दिख रही है. 

आईपीएल 2023 के लिए सीएसके ने जिन सात खिलाड़ियों को खरीदा है, उस लिस्ट में अजिंक्य रहाणे का भी नाम शामिल है. अजिंक्य रहाणे के सीएसके में आ जाने के बाद कप्तान एमएस धोनी की परेशानी बढ़ सकती है. अजिंक्य रहाणे के पास आईपीएल में अच्छा अनुभव है. लेकिन एमएस धोनी रहाणे को किस नंबर पर बल्लेबाजी कराएंगे, यह एक बड़ा सवाल है. हम ऐसा इसलिए भी कह रहे हैं कि क्योंकि सीएसके के पास पहले से ही रितुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे के रुप में सलामी जोड़ी मौजूद है. 

आईपीएल 2022 में सीएसके ने रितुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे को सलामी बल्लेबाज के तौर यूज किया था. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में भी सीएसके इन्हीं दोनों खिलाड़ियों से ही सलामी बल्लेबाजी कराएगी. इस स्थिति में बतौर सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का पत्ता कट जाएगा. अजिंक्य रहाणे सीएसके के तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर हो सकते हैं. जब इन गायकवाड़ और कॉनवे में से कोई एक खिलाड़ी चोटिल होकर टीम से बाहर होगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मुंबई इंडियंस की परेशानी बढ़ी, अब नहीं बन पाएगी चैंपियन!

आपको बता दें कि जरुरत पड़ने पर अजिंक्य रहाणे मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. लेकिन मध्यक्रम में भी उनको तभी मौका मिलेगा. जब कोई खिलाड़ी चोटिल होकर टीम से बाहर जाएगा. सीएसके के मौजूदा स्क्वाड को देखकर कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि नंबर तीन पर मोईन अली, नंबर चार अंबाती रायुडू, नंबर पांच पर कप्तान एमएस धोनी और नंबर छ: पर बेन स्टोक्स का बल्लेबाजी क्रम हो सकता है. जहां अजिंक्य रहाणे को मौका मिलता हुआ नहीं दिख रहा है. सीएसके ने मिनी ऑक्शन में अजिंक्य रहाणे को 50 लाख रुपए में खरीदा है. अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि कप्तान एमएस धोनी, रहाणे को टीम में किस नंबर पर बल्लेबाजी कराएंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB के लिए बजी खतरे की घंटी, इस बार भी हो सकती है गड़बड़

ऐसा है अजिंक्य रहाणे आईपीएल करियर 

अजिंक्य रहाणे के आईपीएल करियर की बात करें तो 158 मैचों की 148 पारियों में उनके बल्ले से 4074 निकले हैं. रहाणे आईपीएल में दो शतक और 28 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. आईपीएल में रहाणे के सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो नाबाद 105 रन सर्वाधिक स्कोर है. आईपीएल में इतना बेहतरीन प्रदर्शन होने के बाद भी रहाणे ने बेस प्राइज 50 लाख ही रखा था. सीएसके ने उनको बेस प्राइज में ही खरीदा है.