logo-image

Most Ducks in IPL History : दिनेश कार्तिक के नाम हुआ IPL का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

Dinesh Karthik Most Ducks in IPL History : IPL 2023 का आखिरी लीग मुकाबला RCB vs GT के बीच चिन्नास्वामी में खेला गया.

Updated on: 22 May 2023, 03:56 PM

नई दिल्ली:

Dinesh Karthik Most Ducks in IPL History : IPL 2023 का आखिरी लीग मुकाबला RCB vs GT के बीच चिन्नास्वामी में खेला गया. इस मैच में RCB को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) बिना खाता खोले आउट हो गए. क्रिकेट की भाषा में कहें, तो बीती रात कार्तिक गोल्डन डक पर आउट हुए, क्योंकि उन्होंने 3 गेंदों का सामना किया और खाता नहीं खोल पाए. इसी के साथ कार्तिक के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. 

Dinesh Karthik के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

रविवार रात को गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. नतीजन, पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को अच्छी शुरुआत मिली. मगर, फाफ डु प्लेसिस के आउट होने के बाद विराट कोहली ने एक छोर संभाला. मगर दूसरी छोर से लगातार विकेट गिरते रहे. माइकल ब्रेसवेल के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक मैदान पर आए, तब RCB का स्कोर 132-4 था. सभी को उम्मीद थी की कार्तिक, कोहल का साथ देंगे. मगर ऐसा नहीं हुआ और दिनेश कार्तिक बिना खाता खोले ही गोल्डन डक पर आउट हो गए. इसी के साथ कार्तिक IPL में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए. यहां देखें लिस्ट :-

दिनेश कार्तिक- 17 बार *

रोहित शर्मा- 16 बार

सुनील नरेन- 15 बार

मनदीप सिंह-15 बार

ग्लेन मैक्सवेल- 14 बार

ये भी पढ़ें : IPL 2023: कब, कहां और किसके बीच होंगे मैच, यहां समझिए प्लेऑफ का पूरा समीकरण

खत्म हुआ दिनेश कार्तिक का करियर?

IPL 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मैच विनर साबित हुए दिनेश कार्तिक के लिए IPL 2023 का सफर बहुत ही खराब रहा. कार्तिक ने 13 मैच खेले, जहां उन्होंने 134.62 की स्ट्राइक रेट से 140 रन बनाए. सीजन के आखिरी मैच में जब RCB को कार्तिक की सबसे अधिक जरूरत थी, तब वह खाता बिना खोले ही पवेलियन लौट गए. इस खराब प्रदर्शन के बाद ये कहना गलत नहीं होगा की दिनेश कार्तिक का करियर अब खत्म ही दिख रहा है. चूंकि, पहले ही वह राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं और अब इस तरह के प्रदर्शन के बाद RCB भी उन्हें अपकमिंग सीजन से पहले रिलीज कर सकती है.