logo-image

IPL 2023 : फिर से क्रिकेट खेलने तक की नहीं थी उम्मीद, अब टीम को जिताया

IPL 2023, Mohsin Khan's comeback story : आईपीएल 2023 ( IPL 2023 ) में एक से बढ़ एक हीरो निकल कर सामने आ रहे हैं. उन्हीं हीरोज में एक नाम और जुड़ गया, मोहसिन खान का. जो इस साल गुमनाम थे. आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मोहसिन एक साल तक क्रिकेट खेल नहीं सके थे. उनका हाथ तक नहीं...

Updated on: 17 May 2023, 03:16 PM

highlights

  • मोहिसन खान की हैरान कर देने वाली कहानी
  • एक साल तक मैदान पर उतर नहीं सके थे मोहसिन
  • चोट के बाद पहले मैच में पिटे, दूसरे में विजेता बनकर उभरे

लखनऊ:

IPL 2023, Mohsin Khan's comeback story : आईपीएल 2023 ( IPL 2023 ) में एक से बढ़ एक हीरो निकल कर सामने आ रहे हैं. उन्हीं हीरोज में एक नाम और जुड़ गया, मोहसिन खान का. जो इस साल गुमनाम थे. आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मोहसिन एक साल तक क्रिकेट खेल नहीं सके थे. उनका हाथ तक नहीं उठ रहा था. ऐसे में इस आईपीएल की शुरुआती 11 मैचों में उन्हें बाहर बैठना पड़ा था. और जब वापस भी आए, तो पहले मैच में 3 ओवरों में ही 40 से ज्यादा रन पड़ चुके थे. 

मुंबई के दो विदेशी हिटर्स को पिलाया पानी

लेकिन मोहसिन खान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी ओवर में क्या वापसी की. उन्हें 11 रन बचाने के लिए मिले थे. जो उन्होंने टिम डेविड और कैमरन ग्रीन जैसे बड़े हिटर्स के खिलाफ बचा लिए. मोहसिन खान ने शुरुआती दो गेंदों को स्लो रखा और बल्ले पर जाने के लिए स्पीड बिल्कुल भी नहीं दी. लेकिन जैसे ही उन्होंने खुद को पूरी तरह से लय में देखा, तो अगली 4 गेंदों पर ताबड़तोड़ यॉर्कर लेंग्थ रखी और बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : PBKSvsDC, कभी DC का रहा ये स्टार पेसर बढ़ाएगा दिल्ली की मुश्किलें!

एक दिन पहले ही पिता अस्पताल से लौटे

लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत दिलाने के बाद मोहसिन खान ने कहा कि उन्होंने तो मैदान पर वापसी की उम्मीद ही छोड़ दी थी. एक साल तक वो मैदान पर उतर तक नहीं पाए थे. लेकिन गौतम गंभीर और विजय दहिया ने उनपर भरोसा दिखाया. पिछले मैच में पिटने के बाद भी इस मैच में उन्हें आगे बढ़कर जिम्मेदारी दी. मोहसिन ने कहा कि इस जीत को मैं अपने पिता को समर्पित करता हूं, जो एक दिन पहले ही आईसीयू से निकलकर घर लौटे हैं.