logo-image

IPL 2023: आईपीएल ऑक्शन में इन 5 प्लेयर्स पर हो सकती है पैसों की बारिश

ऑस्ट्रेलिया का उभरता हुआ युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन पर आईपीएल 2023 के लिए बड़ी बोली लग सकती है.

Updated on: 20 Nov 2022, 08:40 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए चर्चाएं शुरू हो गई हैं. सभी टीमों ने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी है. अब सभी की नजरे 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाले आईपीएल के ऑक्शन पर है. बता दें कि पिछले बार आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन हुआ था, लेकिन इस बार इसका मिनी ऑक्शन होना है. आईपीएल के 16वें सीजन के लिए कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया है. वहीं सभी टीमें आईपीएल की मिनी ऑक्शन के लिए तैयारियों में भी जुट गई हैं. आइए जानते हैं उन पांच खिलाड़ी के बारे में जो आईपीएल 2023 के लिए सबसे महंगे बिक सकते हैं. 

बेन स्टोक्स

इंग्लैंड (England) के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. हाल में उन्होंने इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाया है. स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप के फाइनल में 52 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई थी. उन्होंने ऐसा संकेत दिए हैं कि वह आईपीएल 2023 के निलामी में शामिल होंगे. स्टोक्स बड़े मैच के बड़े खिलाड़ी हैं. जरुरत पड़ने पर वह बड़े-बड़े शॉट खेलते हैं और मैच को जीता देते हैं. ऐसे में आईपीएल की कई फ्रेंचाइजी टीमों की नजरें उनपर होंगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: दिल्ली को मिल गया पंत का रिप्लेसमेंट, कट जाएगा पत्ता!

निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने पिछली बार हैदराबाद की ओर से खेला था. लेकिन हैदराबाद ने उन्हें रिलीज कर दिया है. उन्होंने कुल 14 मैचों में 306 रन बनाए थे. इस दौरान उनका 38.25 की औसत रहा था. निकोलस में बड़े-बड़े शॉट खेलने की काबिलियत है. ऐसे में मिनी ऑक्शन में कई टीमें उनपर बोली लगा सकती हैं. 

कैमरून ग्रीन 

ऑस्ट्रेलिया का उभरता हुआ युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) पर आईपीएल 2023 के लिए बड़ी बोली लग सकती है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के भारत के दौरे पर डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में ओपनिंग की दी और धमाकेदार पारी खेली थी. कैमरून ग्रीन के पास बड़े-बड़े शॉट खेलने की छमता है. वह सामने वाली टीम के गेंदबाजों पर कहर बरपा सकते हैं. आईपीएल 2023 में कैमरून सबसे महंगे खिलाड़ी भी हो सकते हैं. ऐसे में आईपीएल की फ्रेंचाइजीस टीमों की भी उनपर नजरे रहेंगी. 

सैम कुरेन

इंग्लैंड के वर्ल्ड चैंपियन बनाने में तेज गेंदबाज सैम कुरेन (Sam Curran) का अहम योगदान था. पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भी सैम कुरेन ने शानदार गेंदबाजी की थी. वह वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी बने थे. उन्होंने 6 मैचों में 13 विकेट चटकाए थे. सैम कुरेन पिछले सीजन चोटिल होने के कारण आईपीएल के मेगा ऑक्शन में शामिल नहीं हो पाए थे. लेकिन इस बार वह काफी महंगे बिक सकते हैं.

मयंक अग्रवाल 

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को रिलीज कर दिया है. केएल राहुल के हटने के बाद पंजाब ने मयंक को अपना कप्तान बनाया था. हालांकि मयंक पंजाब की उम्मीदों पर खड़े नहीं उतर पाए थे. उनके बल्ले से खराब प्रदर्शन रहा था. लेकिन फिर भी वह आईपीएल 2023 में महंगे बिक सकते हैं.