logo-image

MI vs RCB : महामुकाबले में मुंबई की जीत, आरसीबी को 6 विकेट से दी मात

MI vs RCB : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में आज मुकाबला मुंबई और आरसीबी के बीच खेला गया.

Updated on: 09 May 2023, 11:10 PM

नई दिल्ली:

MI vs RCB : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में आज मुकाबला मुंबई और आरसीबी के बीच खेला गया. मुंबई ने टॉस अपने नाम किया था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहली पारी की समाप्ति पर आरसीबी टीम ने 199 रन बनाए थे. यानी मुंबई के सामने 200 रन का लक्ष्य रखा था. मुंबई के फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि ये लक्ष्य अपने नाम कर ले. और हुआ भी वही टीम ने आरसीबी को 6 विकेट से मात देकर ये मुकाबला जीत लिया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 पर कोरोना का साया, बोर्ड ने कहा, 'हम हैं तैयार'

ऐसी रही मुंबई की बल्लेबाजी

पहले बात करते हैं मुंबई की बल्लेबाजी के बारे में. रोहित और इशान बल्लेबाजी के लिए आए. इशान के बल्ले से 42 रन निकले. वहीं रोहित 7 रन बना सके. इसके बाद नेहल वढेरा और सूर्यकुमार यादव आए. जिसमें नेहल वढेरा ने रन और सूर्यकुमार यादव ने रनों की पारी खेली. आरसीबी के लिए हसरंगा ने 2 विकेट लेने में सफलता हासिल की.

आरसीबी के लिए कप्तान ने खेली कप्तानी की पारी

अब आरसीबी की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हैं. पहले नंबर पर उतरे कोहली ने सिर्फ 1 रन बनाया. वहीं फाफ ने 65 रन बनाए. तीसरे नंबर पर अनुज रावत और चौथे क्रम पर मेक्सवैल बल्लेबाजी करने आए. जिसमें अनुज रावत के बल्ले से 6 रन निकले और मेक्सवैल ने 68 रनों का योगदान दिया. फाफ और मैक्सवैल की पारी की बदौलत आरसीबी रनों का लक्ष्य खड़ा करने में सफल रही.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: विराट कोहली के लिए खास रहेगा आईपीएल 2023, बना सकते हैं ये तीन बड़े रिकॉर्ड

गेंदबाजी की बात करें तो मुंबई के लिए पीयूष चावला कोई भी सफलता नहीं ले सके. जेसन बेहरेनडॉर्फ ने 3 सफलता अपने नाम की. इनके अलावा कैमरन ग्रीन ने एक सफलता हासिल की. आरसीबी के लिए आईपीएल 2023 के प्लेऑफ का सफर मुश्किल हो गया है. 

मुंबई की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (c), इशान किशन (w), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, नेहल वढेरा, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, कुमार कार्तिकेय, जेसन बेहरेनडोर्फ

आरसीबी की प्लेइंग 11

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (c), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (w), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, विजयकुमार वैशाक, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड.