logo-image

MI vs LSG : लखनऊ की शानदार जीत, मुंबई को 5 रन से दी मात

MI vs LSG : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में आज मुकाबला मुंबई और लखनऊ के बीच खेला गया.

Updated on: 16 May 2023, 11:35 PM

नई दिल्ली:

MI vs LSG : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में आज मुकाबला मुंबई और लखनऊ के बीच खेला गया. मुंबई ने टॉस अपने नाम किया था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहली पारी की समाप्ति पर लखनऊ टीम ने 177 रन बनाए थे. यानी मुंबई के सामने 178 रन का लक्ष्य रखा था. मुंबई के फैंस उम्मीद कर रहे थे कि टीम आसानी से यह लक्ष्य अपने नाम कर ले. पर वो हो नहीं सका. टीम 5 रन से मुकाबला हार गई.

मुंबई के लिए रोहित और इशान ने शानदार पारी का आगाज किया. रोहित के बल्ले से 37 रन की पारी निकली. आज रोहित एक अच्छे टच में नजर आ रहे थे. वहीं इशान ने रन बनाए. लेकिन टीम के लिए जीत हांसिल नहीं कर पाए.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 पर कोरोना का साया, बोर्ड ने कहा, 'हम हैं तैयार'

वहीं लखनऊ की बल्लेबाजी के बारे में बात करें तो पहले नंबर पर उतरे दीपक हुड्डा ने 5 रन बनाए. वहीं डिकॉक ने 16 रन बनाए. तीसरे नंबर पर प्रेरक मांकड़ और चौथे क्रम पर पांड्या बल्लेबाजी करने आए. जिसमें प्रेरक मांकड़ के बल्ले से एक भी रन नहीं निकले और पांड्या ने रनों का योगदान दिया. मार्कस स्टोइनिस की पारी की बदौलत लखनऊ रन का लक्ष्य खड़ा करने में सफल रही. मार्कस स्टोइनिस ने 89 रन अपने बल्ले से निकाले.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: विराट कोहली के लिए खास रहेगा आईपीएल 2023, बना सकते हैं ये तीन बड़े रिकॉर्ड

गेंदबाजी की बात करें तो मुंबई के लिए जेसन बेहरेनडॉर्फ ने 2 सफलता अपने नाम की. इनके अलावा चावला ने एक सफलता हासिल की. लखनऊ की जीत के बाद आरसीबी के लिए समस्या खड़ी हो गई है.

मुंबई की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (c), इशान किशन (w), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, टिम डेविड, ऋतिक शौकीन, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल.

लखनऊ की प्लेइंग 11

क्विंटन डी कॉक (w), दीपक हुड्डा, प्रेरक मांकड़, क्रुणाल पांड्या (c), मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, नवीन-उल-हक, रवि बिश्नोई, स्वप्निल सिंह, मोहसिन खान.