logo-image

IPL 2023: KKR की तैयारी पूरी, इन दिग्गजों से सजी श्रेयस अय्यर की टीम!

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने कमर कस ली है. आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में केकेआर ने भी बाकी टीमों की ही तरह खिलाड़ियों खरीदने में कोई कमी नहीं की है

Updated on: 25 Dec 2022, 08:40 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने कमर कस ली है. आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में केकेआर ने भी बाकी टीमों की ही तरह खिलाड़ियों खरीदने में कोई कमी नहीं की है. आईपीएल 2023 के लिए केकेआर ने मिनी ऑक्शन में आठ खिलाड़ियों को खरीदा है. केकेआर (KKR) ने आक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को एक करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा है. इसके अलावा केकेआर ने एन जगदीशन (N Jagadeesan) को भी खरीदने में सफलता हासिल की है. मिनी ऑक्शन के बाद केकेआर की प्लेइंग इलेवन पक्की हो गई है. अब बस कप्तान श्रेयस अय्यर हामी बाकी है. 

दो बार की आईपीएल चैंपियन केकेआर (KKR) ने 16वें सीजन में अपना दम खम दिखाने के लिए बेहतरीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है. केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) बेहतरीन फॉर्म में हैं, इतना ही नहीं श्रेयस अय्यर आईपीएल में कप्तानी भी शानदार करते हैं. ऐसे में अब देखना है कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) में श्रेयस अय्यर की कप्तानी टीम को कहां तक ले जाने में सफल होती है. पिछले सीजन की बात करें तो श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर की टीम सातवें पायदान पर थी. उम्मीद है कि इस सीजन में और बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. आइए जानते हैं कि कप्तान श्रेयस अय्यर किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में शामिल कर सकते हैं. 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में केकेआर की टीम से वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) और एन जगदीशन (N Jagadeesan) सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. वेंकटेश अय्यर दो-तीन सीजन से केकेआर की टीम से सलामी बल्लेबाजी कर रहे हैं. इस सीजन में वेंकटेश अय्यर के जोड़ीदार के तौर पर एन जगदीशन भी हो सकते हैं. मौजूदा वक्त में एन जगदीशन शानदार लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं. नंबर तीन पर कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) बल्लेबाजी करने आएंगे. नंबर चार पर दिग्गज बल्लेबाज नितीश राणा (Nitish Rana) बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. नंबर पांच पर बेहतरीन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: गुजरात टाइटंस में इन खिलाड़ियों की जगह पक्की, जानें कौन करेगा ओपनिंग!

नंबर 6 पर तूफानी बल्लेबाजी करने वाले दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) आ सकते हैं. नंबर सात पर सुनील नारायण (Sunil Narine) बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. नंबर आठ पर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं. गेंदबाजों की बात करें तो  वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy), उमेश यादव (Umesh Yadav), लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) की संभावना प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की ज्यादा है. अब देखना है कि कप्तान श्रेयस अय्यर प्लेइंग इलेवन में बदलाव करेंगे या फिर इन्हीं खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: DC की प्लेइंग इलेवन तय, पंत इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में दिखेंगे!

आईपीएल 2023 के लिए केकेआर की प्लेइंग इलेवन

वेंकटेश अय्यर, एन जगदीसन, श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, उमेश यादव, लॉकी फर्ग्यूसन.