logo-image

IPL 2023: लखनऊ के लिए बजी खतरे की घंटी! इस खिलाड़ी ने बढ़ा दी टेंशन

आईपीएल 2023 के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. आईपीएल 2023 के लिए लखनऊ की भी तैयारियां लगभग पूरी हो गई है. बीसीसीआई ने हाल ही में आईपीएल के 16वें सीजन का शेड्यूल जारी किया है. जिसके बाद से ही फैंस लाइव ऐक्शन की तैयारियों में जुट गए हैं.

Updated on: 19 Feb 2023, 07:50 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. आईपीएल 2023 के लिए लखनऊ की भी तैयारियां लगभग पूरी हो गई है. बीसीसीआई ने हाल ही में आईपीएल के 16वें सीजन का शेड्यूल जारी किया है. जिसके बाद से ही फैंस लाइव ऐक्शन की तैयारियों में जुट गए हैं. आईपीएल के इस सीजन से पहले लखनऊ के लिए खतरे की घंटी बज गई है. पिछले सीजन में एलएसजी के लिए जिस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे. वह इस वक्त रन बनाने के लिए तरस गया है. इस खिलाड़ी की खराब फॉर्म की वजह से एलएसजी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 

लखनऊ की बढ़ सकती हैं मुश्किलें 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं एलएसजी के कप्तान केएल राहुल हैं. वह इस वक्त अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं. इतना ही नहीं उनके बल्ले से डबल डिजिट में काफी मुश्किल से रन निकल रहा है. अगर केएल राहुल का प्रदर्शन आईपीएल 2023 में भी ऐसा रही बरकरार रहा तो फ्रेंचाइजी के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं. क्योंकि वह पिछले सीजन में फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में हो गए फ्लॉप 

केएल राहुल इस वक्त बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेल रहे हैं. इस श्रृंखला में वह रनों के लिए तरह गए हैं. लगातार खराब फॉर्म की वजह से उनपर काफी सवाल भी खड़े किए जा रहे हैं. नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में उनके बल्ले से सिर्फ 20 रन निकले थे. वह टोड मर्फी के शिकार होकर पवेलियन लौट गए थे. जबकि दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 17 रन बनाए थे और दूसरी पारी में वह खाता ही खोल पाए थे तभी नाथन लियोन ने उनको अपना शिकार बना लिया. उनके इस प्रदर्शन पर काफी सवाल सवाल भी खड़े हो रहे हैं. उम्मीद है कि इंदौर टेस्ट में उनको बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

केएल राहुल ने पिछले सीजन में जड़ा था दो शतक 

आईपीएल के पिछले सीजन में केएल राहुल ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था. आईपीएल 2022 के बाद वह चोटिल हो गए थे. जिसकी वजह से उनको टीम से बाहर होने पड़ा था. जब वह फिट होकर दोबारा वापसी किए तो उनका लय बिगड़ चुका था और अब भी वह रनों के लिए तरस रहे हैं. पिछले सीजन में उन्होंने 15 मैचों की 15 पारियों में 616 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक और 2 शतक जड़ा था. लखनऊ यही उम्मीद कर रही होगी कि आईपीएल 2023 में केएल राहुल पिछले सीजन जैसी बल्लेबाजी करेंगे. अब देखना है कि वह इस सीजन में किस तरह से बल्लेबाजी करते हुए दिखते हैं.