logo-image

IPL 2023 : LSG को बड़ा झटका, KL Rahul नहीं खेलेंगे अगले कुछ मैच !

IPL 2023 : लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. RCB के साथ खेले गए मैच में चोटिल हुए केएल राहुल आगामी कुछ मैच नहीं खेलेंगे.

Updated on: 03 May 2023, 01:26 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. RCB के साथ खेले गए मैच में चोटिल हुए केएल राहुल आगामी कुछ मैच नहीं खेलेंगे. उनकी गैरमौजूदगी में क्रुणाल पांड्या टीम की कमान संभालेंगे. ऐसे में अब चेन्नई के साथ आज लखनऊ में खेले जाने वाले मैच में LSG को अपने कप्तान की कमी जरूर खलेगी. क्योंकि, पिछले मैच में देखा गया था कि बिना केएल राहुल के लखनऊ 127 का टार्गेट भी हासिल नहीं कर पाई थी.

अगले कुछ मैच के लिए अवेलेवल नहीं केएल राहुल

पिछले मैच में लगी चोट से KL Rahul अभी तक उबर नहीं पाए हैं. राहुल को हिप-फ्लेक्सर चोट लगी है और उनकी चोट की गंभीरता को देखते हुए BCCI ने रिकवरी को मैनेज करने का फैसला किया है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, उनकी रिकवरी का NCA की मेडिकल टीम की देकरेख में किया जाएगा. ऐसे में केएल राहुल को LSG के लिए अपने आगामी कुछ आईपीएल मैचों को मिस करना पड़ेगा और क्रिकबज ने बताया कि क्रुणाल पांड्या आगामी मैचों में फ्रेंचाइजी की कप्तानी करेंगे. 

केएल राहुल की इंजरी ने ना केवल लखनऊ सुपर जायंट्स की बल्कि BCCI की भी चिंता बढ़ा दी है.  राहुल 7 जून को ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले WTCफाइनल के लिए चुनी गई टीम इंडिया का हिस्सा हैं.

कैसे लगी चोट?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ खेले गए मुकाबले में LSG टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी थी. RCB के पारी के दूसरे ओवर में फाफ डु प्लेसिस ने कवर ड्राइव खेला. केएल राहुल गेंद के पीछे भागे, लेकिन बाउंड्री लाइन से कुछ पहले ही वह लड़खड़ाए और भागते-भागते गिर पड़े. इसके बाद उन्होंने दाईं जांघ पकड़ ली और काफी दर्द में नजर आए. इस हादसे को देखते ही फिजियो दौड़ते हुए मैदान पर आए. फिर केएल लंगड़ाते हुए फिजियो के साथ मैदान से बाहर चले गए.

क्विंटन डी कॉक को मिलेगा मौका

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में टीम की कमान क्रुणाल पांड्या संभालते नजर आएंगे. वहीं, काइल मेयर्स के साथ क्विंटन डी कॉक का ओपनिंग के लिए उतरना तय है. डी कॉक बेहतरीन बल्लेबाज हैं. मगर, अब तक उन्हें IPL 2023 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका है. असल में डी कॉक राष्ट्रीय टीम के साथ थे, जिसके चलते उन्होंने शुरुआती IPL मैच मिस कर दिए थे. वहीं काइल मेयर्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर ओपनिंग स्लॉट पर अपनी जगह पक्की कर ली और डी कॉक को बेंच पर बैठना पड़ा. मगर, CSK के खिलाफ काइल मेयर्स के साथ क्विंटन डी कॉक को ओपनिंग का मौका मिलना तय ही है.