logo-image

IPL 2023 : KKR ने Points Table में लगाई छलांग, सबसे पहले प्लेऑफ में पहुंचेगी ये टीम

IPL 2023 : पंजाब किंग्स (PBKS) के साथ खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शानदार जीत दर्ज की.

Updated on: 09 May 2023, 10:56 AM

highlights

  • पंजाब को हराकर 5वें नंबर पर पहुंची KKR 
  • 5 टीमों के पास हैं 10 अंक
  • अगली जीत गुजरात को प्लेऑफ में देगी पहुंचा

नई दिल्ली:

IPL 2023 : पंजाब किंग्स (PBKS) के साथ खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शानदार जीत दर्ज की. KKR के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने एक बार फिर आखिरी गेंद पर बड़ा शॉट लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. घरेलू सरजमीं पर मिली इस जीत से KKR को 2 अंक मिले, जिसके बाद उसने अंक तालिका में लंबी छलांग लगाई और 8वें स्थान से सीधे 5वें नंबर पर पहुंच गई है और पंजाब की टीम 7वें स्थान पर है. अब यहां से प्लेऑफ की राह और भी रोमांचक होने वाली है...

5 टीमों के पास हैं 10 अंक

आईपीएल की शुरुआत में KKR को कमजोर माना जा रहा था, लेकिन टूर्नामेंट के इस मोड़ पर ये टीम बड़ी-बड़ी टीमों को टक्कर देने के लिए तैयार है. कोलकाता ने अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें 5 में जीत दर्ज की है और 6 में हार का सामना किया है. ऐसे में 10 अंकों के साथ टीम 5वें नंबर पर है और प्लेऑफ में पहंच सकती है. 

KKR ही नहीं बल्कि चौथे नंबर पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स, 6वें नंबर पर मौजूद आरसीबी, 7वें पर पंजाब और 8वें पर मौजूद मुंबई इंडियंस के पास भी 10-10 अंक हैं. ऐसे में अभी भी प्रिडिक्ट करना मुश्किल है कि इस सीजन कौन सी 4 टीमें प्लेऑफ में पहुंचेंगी.

मुंबई VS आरसीबी का होगा आमना-सामना

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (MI vs RCB)  के बीच आज शाम वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में एक हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाने वाला है. दोनों ही टीमों के पास इस वक्त 10-10 अंक हैं, ऐसे में जो भी टीम ये मैच जीतती है, वह प्लेऑफ की ओर एक कदम बढ़ाएगी. 

ये भी पढ़ें : MI vs RCB : आरसीबी और मुंबई के बीच कांटेदार होगी टक्कर, जो हारा वो बाहर!

गुजरात प्लेऑफ से सिर्फ एक कदम दूर

पिछले सीजन की चैंपियन टीम गुजरात टायंट्स ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. इसी का नतीजा है कि ये टीम 11 में से 8 मैच जीतकर 16 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर है. हार्दिक पांड्या की टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अगले 3 में मैचों में से 1 मैच जीतना है.