logo-image

KKR vs LSG : रोमांचक मुकाबले में लखनऊ की जीत, केकेआर को 1 रन से हराया

KKR vs LSG IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में आज मुकाबला केकेआर और लखनऊ के बीच खेला गया.

Updated on: 20 May 2023, 11:27 PM

नई दिल्ली:

KKR vs LSG IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में आज मुकाबला केकेआर और लखनऊ के बीच खेला गया. केकेआर ने टॉस अपने नाम किया था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहली पारी की समाप्ति पर लखनऊ टीम ने 176 रन बनाए थे. यानी केकेआर के सामने 178 रन का लक्ष्य रखा था. केकेआर के फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि टीम आसानी से यह लक्ष्य अपने नाम कर ले. लेकिन ऐसा हो नहीं सका. लखनऊ ने शानदार गेंदबाजी की बदौलत 1 रन से मैच अपने नाम कर लिया.

ऐसी रही कोलकाता की बल्लेबाजी

कोलकाता की बल्लेबाजी की बात करें तो जेसन रॉय ने 45 रन बनाए. अय्यर ने 24 रन, कप्तान नीतिश ने 8 रन बनाए. रिंकू ने आखिर तक कोलकाता के लिए जीत की कोशिश की. लेकिन वो सफल नहीं हो पाए. कोलकाता के लिए आईपीएल 2023 सफर पहले ही खत्म हो चुका था. वहीं अगर लखनऊ की बात करें तो टीम चाहेगी कि कल आरसीबी या मुंबई में से कोई एक अपने मुकाबले हार जाए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 पर कोरोना का साया, बोर्ड ने कहा, 'हम हैं तैयार'

वहीं अगर लखनऊ की बल्लेबाजी के बारे में बात करें तो पहले नंबर पर उतरे कर्ण शर्मा ने 3 रन बनाए. वहीं डिकॉक ने 28 रन बनाए. तीसरे नंबर पर प्रेरक मांकड़ और चौथे क्रम पर स्टॉयनिस बल्लेबाजी करने आए. जिसमें प्रेरक मांकड़ के बल्ले से 26 रन निकले और स्टॉयनिस एक भी रन का योगदान नहीं दे सके. पूरन की पारी की बदौलत लखनऊ रन का लक्ष्य खड़ा करने में सफल रही. पूरन ने 58 रन की शानदार पारी खेली.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: विराट कोहली के लिए खास रहेगा आईपीएल 2023, बना सकते हैं ये तीन बड़े रिकॉर्ड

गेंदबाजी की बात करें तो केकेआर के लिए वैभव अरोड़ा ने 2 सफलता अपने नाम की. साथ में हर्षित ने एक विकेट लिया. देखने वाली बात होती है कि किस तरह से केकेआर के बल्लेबाज पारी की शुरुआत करते हैं. हालांकि टीम के लिए सम्मान की ये लड़ाई है. वहीं लखनऊ की टीम नंबर 2 के लिए अपनी पूरी जान लगा देगी.

कोलकाता की प्लेइंग 11

रहमानुल्लाह गुरबाज़ (w), जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (c), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

लखनऊ की प्लेइंग 11

क्विंटन डी कॉक (w), करण शर्मा, प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पांड्या (c), आयुष बडोनी, कृष्णप्पा गौतम, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान.