logo-image

IPL 2023: आईपीएल में श्रेयस अय्यर की जगह यह खिलाड़ी बनेगा KKR का कप्तान!

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले साल श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़  में खरीदा था. इतना ही नहीं उन्हें अपना कप्तान भी बनाया था.

Updated on: 21 Nov 2022, 09:11 PM

highlights

  • हैदराबाद ने विलियमसन को किया रिलीज
  • विलियमसन का पिछला सीजन रहा था खराब
  • विलियमसन को खरीद सकती है केकेआर

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 का बिगुल बज गया है. आईपीएल की सभी टीमों ने अपने-अपने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट को सार्वजनिक कर दिए हैं. अब सबकी नजरे 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाले आईपीएल के ऑक्शन पर है. इस बार कई बड़े खिलाड़ियों को उनकी टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया. इसमें सबसे बड़ा नाम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के पिछले साल तक कप्तान रहे केन विलियमसन का नाम है. सनराइजर्स हैदराबाद ने विलियमसन को रिलीज कर दिया है. आईपीएल 2022 में हैदराबाद के लिए विलियमसन कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों अच्छी नहीं रही थी. अब आईपीएल के ऑक्शन में केने विलियमसन पर सबकी नजरें रहेंगी. 

आईपीएल 2022 में फ्लॉप साबित हुए थे विलियमसन

केन विलियमसन ( Kane Williamson) की कप्तानी में सनराइजर्स का आईपीएल 2022 में बहुत खराब प्रदर्शन रहा था. हैदराबाद ने 14 मुकाबलों में से सिर्फ 6 में जीत हासिल की थी. सनराइजर्स प्वाइंट टेबल पर 8वें नंबर पर रहते हुए आईपीएल 2022 में अपना अंत किया था.

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2023 से पहले एमएस धोनी से हुई बड़ी चूक!

आईपीएल के पिछले सीजन में केन विलियमसन की बल्लेबाजी भी खामोश रहा था. उन्होंने 13 मुकाबलों में 19.64 की औसत से सिर्फ 216 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट महज 93.51 का रहा था. केन विलियमसन ने साल 2015 में आईपीएल में अपना डेब्यू किया था. तब से वह सनराइजर्स के साथ ही जुड़े थे. डेविड वार्नर के बाद केन को हैदराबाद ने कप्तान बनाया था. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में केन को हैदराबाद ने 14 करोड़ में रिटेन किया था. हालांकि वह टीम के भरोसे पर खड़े नहीं उतर पाए.

KKR के उम्मीदों पर खड़े नहीं उतरे थे अय्यर

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने पिछले साल श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को 12.25 करोड़  में खरीदा था. इतना ही नहीं उन्हें अपना कप्तान भी बनाया था. पिछले सीजन श्रेयस की कप्तानी में केकेआर का कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा था. केकेआर की टीम अपने 14 मुकाबलों में से सिर्फ 6 में जीत हासिल की थी और प्वाइंट्स टेबल पर 7वें नंबर पर रही थी.

श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी की बात करें तो केकेआर के लिए उनका प्रदर्शन कुछ खास खराब नहीं रहा था. उन्होंने 14 मुकाबलों में 30.84 की औसत से 401 रन बनाए थे. ऐसे में यह भी सवाल है कि क्या केकेआर श्रेयस अय्यर को कप्तानी से हटाकर केन विलियमस को अपना कप्तान बना सकती हैं. दोनों खिलाड़ियों की बात करें तो विलियमसन को कप्तानी का ज्यादा अनुभव है.