logo-image

IPL 2023: दिल्ली को मिल गया पंत का रिप्लेसमेंट, कट जाएगा पत्ता!

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का बल्ला चल नहीं रहा है. वह रनों के लिए लगातार जूझ रहे हैं. लंबे समय से पंत के बल्ले से कोई बड़ा स्कोर नहीं आया है.

Updated on: 20 Nov 2022, 06:50 PM

highlights

  • पंत का खराब प्रदर्शन जारी
  • विलियमसन को खरीद सकती है दिल्ली कैपिटल्स
  • पंत की जगह विलियमसन बन सकते हैं दिल्ली के कप्तान

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 का बिगुल बज चुका है. आईपीएल के अगले सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने-अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट सार्वजनिक कर दिए हैं. रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे चौंकाने वाले नाम केन विलियमसन का है. सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने कप्तान केन विलियमसन को रिलीज कर दिया है. पिछले साथ सनराइजर्स का काफी खराब प्रदर्शन रहा था. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि केन विलियमसन को कौन सी टीम अपने साथ जोड़ती है.

आईपीएल 2022 में फ्लॉप साबित हुए थे विलियमसन

केन विलियमसन की कप्तानी में सनराइजर्स का आईपीएल 2022 में बहुत खराब प्रदर्शन रहा था. हैदराबाद ने 14 मुकाबलों में से सिर्फ 6 में जीत हासिल की थी. सनराइजर्स प्वाइंट टेबल पर 8वें नंबर पर रहते हुए आईपीएल 2022 में अपना अंत किया था.

आईपीएल के पिछले सीजन में केन विलियमसन की बल्लेबाजी भी खामोश रहा था. उन्होंने 13 मुकाबलों में 19.64 की औसत से सिर्फ 216 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट महज 93.51 का रहा था. केन विलियमसन ने साल 2015 में आईपीएल में अपना डेब्यू किया था. तब से वह सनराइजर्स के साथ ही जुड़े थे. डेविड वार्नर के बाद केन को हैदराबाद ने कप्तान बनाया था. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में केन को हैदराबाद ने 14 करोड़ में रिटेन किया था. हालांकि वह टीम के भरोसे पर खड़े नहीं उतर पाए.

पंत का कट सकता है पत्ता

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का बल्ला चल नहीं रहा है. वह रनों के लिए लगातार जूझ रहे हैं. लंबे समय से पंत के बल्ले से कोई बड़ा स्कोर नहीं आया है. आज न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में भी पंत का बल्ला खामोश रहा. पंत टीम के लिए ओपनिंग करने आए और महज 6 रन बनाए. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स से पंत का पत्ता कट सकता है. दिल्ली पंत का विकल्प तलाश कर सकती है और केन विलियमस को अपना कप्तान के रूप में देख सकती है. विलियमस के पास कप्तानी का ज्यादा अनुभव ही है और वह शानदार फॉर्म में भी हैं.